logo

गुरु जी से मिलकर लोबिन ने अपनी स्थिति स्पष्ट की, कहा- मैं सरकार के साथ हूं

lobin6.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
दिशोम गुरु शिबू सोरेन से मिलकर उनके आवास से निकल बोरियो विधायक लोबिन हेंब्रम ने कहा कि वह सरकार के साथ हैं। उन्होंने कहा कि कुछ मीडिया उनके खिलाफ अफवाह उड़ा रहा है जबकि वह हर संकट की घड़ी में झारखंड मुक्ति मोर्चा के साथ हैं। लोबिन ने स्पष्ट कर दिया है कि उनके खून का एक-एक कतरा सरकार के काम आएगा। बता दें आज ही लोबिन शिबू सोरेन से मिलने उनके आवास गये थे। 


चंपई सरकार की मुश्किलें कम 
पहले तो यह कहा जा रहा था कि वह मन में मंत्रीपद की लालसा लेकर वहां पहुंचे हैं लेकिन जो बातें छनकर निकली उससे यह मालूम हुआ कि लोबिन गुरुजी के पास अपनी स्थिति स्पष्ट करने गये थे कि वह सरकार के साथ हैं या नहीं। ऐसे में पार्टी के लिए यह राहत भरी खबर हो सकती है क्योंकि कल विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है। जहां सरकार को बहुमत साबित करना है ऐसे में एक नाराज विधायक का वापस से समर्थन मिल जाना चंपई सरकार के लिए बड़ी राहत की खबर हो सकती है। 

चंपई सोरेन सरकार के विश्वास मत से पहले सत्ताधारी दल को बागी विधायक लोबिन हेंब्रम का भी साथ मिल गया है। अब तक झामुमो और सत्ताधारी दलों की किसी भी बैठक में शामिल नहीं होने वाले और अपनी ही सरकार को कठघरे में खड़ा करते रहने वाले लोबिन हेंब्रम ने विश्वास मत के दौरान चंपई सोरेन की सरकार के पक्ष में वोट करने की घोषणा की है।  झामुमो के केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन से मुलाकात के बाद विधायक लोबिन हेंब्रम के तेवर नरम पड़ते नजर आए। कहा कि वह गुरुजी के स्वास्थ्य की जानकारी लेने आये थे, इसके बाद उन्होने कहा कि सोमवार को वे चंपई सोरेन के पक्ष में रहेंगे


अक्सर सरकार के खिलाफ बोलते हैं 
आपको मालूम हो कि लोबिन हेंब्रम अपने ही सरकार के खिलाफ कई बार बोलते दिखे हैं। हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद भी उन्होंने कहा कि उनको इस बात से दुख है लेकिन यह कहने में बिल्कुल गुरेज नहीं है कि हेमंत सोरेन के आस पास एक भी उनके सलाहकार ढंग के नहीं थे।