logo

राज्यसभा चुनाव : महुआ माजी और आदित्य साहू ने किया नामांकन, कांग्रेस की नहीं रही भागीदारी

MAHUAADI1.jpg

रांचीः
झारखंड विधानसभा में बीजेपी से राज्यसभा में उम्मीदवार आदित्य साहू और झामुमो से उम्मीदवार महुआ माजी ने नामांकन कर लिया है। जेएमएम की तरफ से राजद विधायक व श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता प्रस्तावक बने हैं। महुआ माजी को सर्मथन देने के लिए नामांकन के समय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, स्टीफन मरांडी, सरफराज अहमद और राजद कोटे से मंत्री सत्यानंद भोक्ता उपस्थित थे। महुआ ने प्रभारी सचिव और निर्वाची पदाधिकारी जावेद हैदर के समक्ष नामांकन किया। बता दें कि दो सीटों पर चुनाव होने हैं। कहा जा रहा है कि चुंकी दोही प्रत्याशी हैं तो इनका निर्विरोध चुना जाना तय है। आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो भी बीजेपी को समर्थन देने के लिए विधानसभा पहुंचे हुए हैं लेकिन इस वक्त चर्चा यही है कि कांग्रेस इस नामांकन प्रक्रिया में नहीं पहुंची है कांग्रेस का कोई भी नेता विधानसभा में दिखाई नहीं दे रहा है।


आजसू पहुंची समर्थन देने 
बीजेपी नेता सवाल कर रहे हैं कि कहां है गठबंधन सरकार, बता दें कि राज्यसभा उम्मीदवारी में महुआ माजी के नाम को सुनते ही कांग्रेसियों में नाराजगी देखी जा रही है। बीजेपी को समर्थन देने आजसू भी विधानसभा पहुंची है लेकिन कांग्रेस के कोई भी नेता झामुमो को सर्मथन देने नहीं पहुंची है। मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी दीपक प्रकाश साथ ही बीजेपी के तमाम नेता दिखाई दे रहे हैं ।


झामुमों से थी काफी उम्मीदें 
आज ही झारखंड कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे रांची पहुंचे हैं वह अपने 3 दिनों के झारखंड दौरे में है इस बीच आज समन्वय समिति और विधायक दल की बैठक भी हो रही है रांची पहुंचते ही कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि झामुमो से कांग्रेस को काफी उम्मीदें थी लेकिन उन उम्मीदों पर झामुमो खड़ा नहीं उतरा जिससे कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं में नाराजगी देखी जा रही है