logo

हैदराबाद : पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 8 की मौत, PM ने जताया शोक

पब्ीो.jpg

सिकंदराबाद : 


सिकंदराबाद में सोमवार देर रात एक पांच मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर में आग लग गई। इस इमारत के रूबी लॉज में ठहरे 8 पर्यटकों की दम घुटने से मौत हो गई। मरने वालों में 7 पुरुष और 1 महिला शामिल हैं। सबकी उम्र 35 से 40 साल के बीच है। इस घटना में 10 लोग घायल भी हैं। मृतकों में विजयवाड़ा के ए.हरीश, चेन्नई के सीतारामन और दिल्ली के वीतेंद्र शामिल हैं। बाकी लोगों की पहचान बाकी है। 


शॉर्ट सर्किट से आग 
घटना के बारे में बताया जा रहा है कि पांच मंजिला इमारत के तहखाने में एक इलेक्ट्रिक वाहन शोरूम में आग लग गई। धुंआ काफी फैल गया जिससे लॉज में लोग बेहोश हो गये। लॉज शोरूम के ऊपर स्थित है। पासपोर्ट कार्यालय के पास रूबी लग्जरी प्राइड नामक पांच मंजिला इमारत है। रूबी इलेक्ट्रिक वाहनों का शोरूम तहखाने और भूतल में है। स्टाफ का कहना है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी। शोरूम में मौजूद इलेक्ट्रिक वाहनों की बैटरियां गर्मी के कारण फट गईं। 


मृतकों के परिवार को 2 लाख मुआवजा 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने मुआवजे का ऐलान करते हुए कहा कि मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए दिए जाएंगे और घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे। जानकारी के मुताबिक आग एक इलेक्ट्रिक बाइक शोरूम में लगी। चार मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर  लगी आग ने धीरे-दीरे पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया। ग्राउंड फ्लोर में इलेक्ट्रिक बाइक शोरूम में है और वहीं से आग की लपटें उठनी शुरू हुईं।