logo

मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल और उनके नौकर गिरफ्तार

ps1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के ओएसडी के ठिकानों से 35.23 करोड़ बरामद होने के बाद ईडी ने ओएसडी संजीव और उसके नौकर जहांगीर को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि ईडी द्वारा सोमवार की सुबह चार बजे से शुरू हुई छापेमारी मंगलवार के सुबह तीन बजे तक चली। मंगलवार की सुबह 3.15 पर ईडी ने संजीव लाल और नौकर जहांगीर को हिरासत में ले लिया और अपने साथ लेकर ईडी दफ्तर चली गई। जहां पूछताछ के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गौरतलब है कि संजीव के अलग अलग ठिकानों से ईडी ने कुल 35 करोड़ 23 लाख रुपए नगद के साथ-साथ लाखों के गहने, ट्रांसफर-पोस्टिंग से जुड़े पत्र और कई डिजिटल एविडेंस बरामद किया है। 


गाड़ीखाना में है नौकर का फ्लैट 
बता दें कि तीन कमरों से ईडी ने पांच पांच सौ के बंडल में सारे नोट और लाखों के जेवरात बरामद किए। ईडी के द्वारा बरामद पैसे नोट की बंडल की शक्ल में थे। ईडी की टीम को कुछ ठिकानों पर पैसे जमा किए जाने और उसके ट्रांजिट किए जाने की पुख्ता सूचना मिली थी। इसी सूचना पर ईडी की टीम रांची के गाड़ीखाना इलाके के सर सैयद रेसीडेंसी पहुंची थी। इस दौरान फ्लैट नंबर 1 ए में नौकर जहांगीर के तीन कमरों में अलमारी बंद मिले। ईडी की टीम जब मौके पर पहुंची तब जहांगीर के पास चाबियां नहीं थीं ऐसे में ईडी संजीव लाल के यहां से चाबियां लेकर पहुंची। 


नौकर के घर से मिले सबसे अधिक कैश 
गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने कल सुबह ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के सरकारी आप्त सचिव संजीव लाल और संजीव लाला के नौकर जहांगीर समेत अन्य के ठिकानों पर छापा मारा था। छापामारी में जहांगीर के घर से भारी मात्रा में नगदी जब्त की है। ये नगद रुपये कूट के डिब्बों, पॉलिथीन और कपड़े की थैलियों में भर कर रखे हुए थे। जहांगीर के यहां से 31.20 करोड़ रुपये बरामद किये गये हैं। इसके साथ ही इडी ने संजीव लाल के करीबी बिल्डर मुन्ना सिंह के घर से 2.93 करोड़ रुपये नकद जब्त किये हैं। 

Tags - Alamgir Alam Alamgir Alam OSD PS Alamgir Alam cash 35 crore recovered servant Jahangir