logo

6 दिनों की रिमांड पर  भेजे गये मंत्री आलमगीर के पीएस संजीव लाल और उनके नौकर

लोहकोी.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
ईडी ने ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के गिरफ्तार पीएस संजीव लाल, उनके नौकर जहांगीर आलम को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया। ईडी के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की अदालत में संजीव लाल और जहांगीर से पूछताछ करने के लिए ईडी की ओर से दस दिनों की रिमांड मांगी गयी। इसके बाद कोर्ट ने छह दिनों की रिमांड की मंजूरी दी। दोनों आरोपितों को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार भेजा गया। ईडी दोनों को बुधवार से रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।


बता दें कि ईडी द्वारा सोमवार की सुबह चार बजे से शुरू हुई छापेमारी मंगलवार के सुबह तीन बजे तक चली। मंगलवार की सुबह 3.15 पर ईडी ने संजीव लाल और नौकर जहांगीर को हिरासत में ले लिया और अपने साथ लेकर ईडी दफ्तर चली गई। जहां पूछताछ के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। गौरतलब है कि संजीव के अलग अलग ठिकानों से ईडी ने कुल 35 करोड़ 23 लाख रुपए नगद के साथ-साथ लाखों के गहने, ट्रांसफर-पोस्टिंग से जुड़े पत्र और कई डिजिटल एविडेंस बरामद किया है। 


नौकर के घर से मिले सबसे अधिक कैश 
गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने कल सुबह ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के सरकारी आप्त सचिव संजीव लाल और संजीव लाला के नौकर जहांगीर समेत अन्य के ठिकानों पर छापा मारा था। छापामारी में जहांगीर के घर से भारी मात्रा में नगदी जब्त की है। ये नगद रुपये कूट के डिब्बों, पॉलिथीन और कपड़े की थैलियों में भर कर रखे हुए थे। जहांगीर के यहां से 31.20 करोड़ रुपये बरामद किये गये हैं। इसके साथ ही इडी ने संजीव लाल के करीबी बिल्डर मुन्ना सिंह के घर से 2.93 करोड़ रुपये नकद जब्त किये हैं। 
 

Tags - Alamgir Alam Minister Alamgir Alam PS Sanjeev Lal Minister PS Sanjeev Lal Jahangir Alam 35 crore cash Minister Alamgir PS Sanjeev