logo

खटिया पर ढोई जा रही थी महिला मरीज, मौत के बाद जागी सरकार; मंत्री बेबी देवी ने उठाया ये कदम

ueueu.jpg

द फॉलोअप डेस्क

 गिरिडीह जिले के डुमरी प्रखंड के चारुबेड़ा में एक मरीज की समय पर एंबुलेंस न पहुंचने के कारण मौत हो गई। एंबुलेंस गांव में इसलिए नहीं जा पाया क्योंकि गांव में सड़क नहीं है। ये खबर आज सुबह आपने द फॉलोअप पर पढ़ी होगी। इस मामले को झारखंड सरकार में मंत्री और डुमरी की विधायक बेबी देवी ने गंभीरता से लिया है। बेबी देवी ने गांव में सड़क बनने के लिए अनुशंसा की है। उन्होंने ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव को पत्र लिख आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।


विधायक के बेटे ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात
मिली जानकारी के अनुसार विधायक बेबी देवी ने छंछदो से चारुबेड़ा से सड़क बनाने की अनुशंसा की है। साथ ही इसी पंचायत के बिरहोरगड्ढा की सड़क बनाने की भी अनुशंसा मंत्री द्वारा की गई है। इसे लेकर उन्होंने ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव को पत्र लिखा है। पत्र में दोनों सड़के को लेकर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, इससे पहले विधायक के बेटे राजू महतो ने मृतका के परिजनों से मुलाकात की और जल्द से जल्द सड़क बनवाने का आश्वासन दिया। 


क्या है मामला
जानकारी हो कि चारुबेड़ा के रहने वाले बबलू मुर्मू की पत्नी सीतामुनि की मंगलवार को मौत हो गई। महिला के पति बबलू मुर्मू ने कहा कि सोमवार की रात मेरी पत्नी सीतामुनि की तबीयत बहुत ज्यादा खराब हो गई थी। दवा देने के बाद भी हालत में सुधार नहीं होने के बाद अस्पताल ले जाने की सोची। सड़क नहीं होने के कारण घर तक एंबुलेंस नहीं पहुंच पाता है। जिसके बाद ग्रामीणों के सहयोग से अगले दिन सुबह खाटिया के सहारे मरीज को ले जाया गया। करीब तीन किलोमीटर के सफर तय करने के बाद ग्रामीण मरीज को लेकर टेसाफूली पहुंचे जहां पर एबुलेंस खड़ी थी। उसके बाद एबुलेंस के सहारे मरीज को डुमरी अस्पताल ले जाया गया लेकिन अस्पताल से पहले  महिला की मौत आ गई।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N