logo

धनबाद : मंत्री बन्ना गुप्ता ने वरीय अधिकारियों संग की बैठक, दिए अहम निर्देश

A211.jpg

डेस्क: 

धनबाद परिसदन में मंगलवार को स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने उपायुक्त के साथ मैराथन बैठक कर जन समस्याओं के समाधान हेतु सकरात्मक पहल की। यहां मंत्री बन्ना गुप्ता ने स्थानीय लोगों को पेयजल तथा विद्युत आपूर्ति सहित कई अन्य मुद्दों पर होने वाली परेशानियों को संज्ञान में लिया और अधिकारियों को इसका त्वरित समाधान करने का निर्देश दिया। 


यहां लगेगा नया वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट
इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जिले में हो रही पानी की समस्या पर उपायुक्त से जवाब तलब किया।  उपायुक्त ने बताया कि पानी की सप्लाई कम होने से दिक्कत हुई है। मंत्री बन्ना गुप्ता ने पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर से बात कर इसे बढ़ाने का आग्रह किया। पेयजल मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि 40MLD से बढ़ाकर कल से 55MLD की आपूर्ति मिलेगी। धनबाद में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाने की मांग मंत्री बन्ना गुप्ता ने की जिसे स्वीकार करते हुए मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने जल्द प्रक्रिया शुरू करने का आश्वासन दिया। कहा कि जिले में पेयजल की समस्या नहीं होगी। 

अविलंब विद्युत आपूर्ति का दिया निर्देश
लोगों ने धनबाद में बिजली संकट की समस्या भी मंत्री बन्ना गुप्ता के सामने रखी। मंगलवार को बैठक के दौरान मंत्री ने विद्युत विभाग के महाप्रबंधक से बातचीत कर कोडरमा डीवीसी में हो रही गड़बड़ी में सुधार कर जिले में निर्बाध बिजली आपूर्ति का निर्देश दिया। मंत्री बन्ना गुप्ता ने उपायुक्त से गया पुल निर्माण के संदर्भ में समीक्षा कर स्थिति की जानकारी ली, उपायुक्त ने बताया कि जल्द ही सारे तकनीकी बाधाओं को दूर कर सकरात्मक पहल करते हुए जल्द कार्य को पूरा किया जायेगा।

जनता मार्केट में जल्द अलॉट हों दुकानें
मंत्री बन्ना गुप्ता ने उपायुक्त को निर्देश दिया कि जनता मार्केट के दुकानदारों को और इंतजार न कराया जाये, तुरंत ही उन्हें तय करते हुए दुकान अलॉट कराया जाये। स्वास्थ्य मंत्री ने उपायुक्त से पिछले बीस सूत्री बैठक की अधतन कार्यवाई पर रिपोर्ट तलब किया साथ ही निर्देश दिया कि अगले माह 20 सूत्री की बैठक सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने एसएसपी धनबाद को निर्देश दिया कि क्राइम रिपोर्ट तैयार करें। क्राइम सूची और उसकी वस्तुस्थिति के साथ अगले माह क्राइम बैठक में क्राइम कंट्रोल पर कार्य योजना तैयार कर बैठक में आयें।

कुसुम विहार में पेयजल की समस्या का मुद्दा
बीते काफी दिनों से पेयजल की समस्या का मसला कुसुम विहार के लोग उठा रहे थे। झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने ये बात मंत्री बन्ना गुप्ता के संज्ञान में दिया। मंत्री बन्ना गुप्ता ने तुरंत उपायुक्त को निर्देश दिया कि नई पाइपलाइन बिछाकर स्थानीय निवासियों को पानी की आपूर्ति की जाये। इस बैठक में झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह, महगामा विधायक दीपिका पाण्डेय सिंह, धनबाद कांग्रेस जिलाध्यक्ष ब्रजेन्द्र सिंह के अलावा जिला उपायुक्त के साथ एसएसपी धनबाद, विधुत विभाग के जीएम, phed के एक्जक्यूटिव इंजीनियर, डीडीसी, एडीसी के अलावे वरीय अधिकारी उपस्थित रहे।