logo

मानसून सत्र : सरकार के दवाब में विधायकों का हुआ निलंबन, सदन में बोले नेता प्रतिपक्ष 

amar10.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि कभी स्पीकर के ऊपर इसी सदन में जूते चले। लेकिन किसी का निलंबन नहीं हुआ। हमलोगों ने ना कुर्सियां तोड़ी, ना माइक तोड़ी। सदन में विरोध का अधिकार लोकतंत्रिक है। इसके बावजूद निलंबन कर दिया गया। उन्होंने कहा कि सरकार के दवाब में यह फैसला लिया गया. बीती रात में ज़ब हमलोग आम लोगों के सवाल पर सदन में थे। तब मार्शल द्वारा जबरन टांग कर बाहर कर दिया गया। 

सरकार के प्रस्ताव पर हुआ निलंबन 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार के प्रस्ताव पर निलंबन हुआ। यह कालाध्याय है. हमलोगों ने सिर्फ चुनाव के दौरान किये गए वादों पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का जवाब चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जनता के मुद्दों पर लोकतंत्रिक तरीके से आंदोलन करना हमारा धर्म है। गांधीवादी तरीके से विपक्ष अपनी बात रख रहा था। 

चंपाई का अपमान कर रही हैं कल्पना 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पत्नी धर्म निभाते हुए कल्पना मुर्मू सोरेन ज़ब यह बोलती हैं कि पांच महीने का हिसाब कौन देगा। तब वह पूर्व सीएम चंपाई सोरेन का अपमान करती हैं। चंपाई सोरेन शिबू सोरेन के हनुमान हैं। वो वरिष्ठ नेता हैं. लेकिन ये लोग परिवार के बाहर किसी दूसरे को स्वीकार नहीं सकते।

Tags - Jharkhand Assembly Monsoon Session Jharkhand Vidhan Sabha Session Monsoon Session Jharkhand Jharkhand Legislative Assembly Session Ranchi Assembly Session Jharkhand Assembly Proceedings Monsoon Session Highlights Jharkhand Politics Legislative Bus