logo

बाबा साहेब के संविधान में छेड़छाड़ कर संघ की विचारधारा थोपना चाहती है मोदी सरकार- RJD

ततततततत.jpg

द फॉलोअप डेस्क

धुर्वा बाईपास रोड स्थित राजद कार्यालय में संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई गई।  अध्यक्ष राजद महासचिव सह मीडिया प्रभारी कैलाश यादव ने बाबा साहेब के तस्वीर को नमन करते हुए माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित किया। कैलाश यादव ने कहा कि बाबा साहेब देश के प्रथम कानून मंत्री बनाए गए थे। बाबा साहब जन्म से ही शिक्षा में काफी तेज विद्यार्थी थे ,छुआ छूत के जमाने में काफी कठिनाइयों का सामना कर शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल की। योग्यता और दूरदर्शी व्यक्तित्व के कारण देश के पहले कानून मंत्री बने थे।

मीडिया प्रभारी कैलाश यादव ने कहा कि बाबा साहब दृढ़ इच्छाशक्ति का परिचय देते हुए अपनी प्रतिभाशाली व्यक्तित्व के कारण भारतीय संविधान के निर्माता बने। उनका शिक्षित बनो संगठित हो और संघर्ष करो का नारा देशवासियों और दबे कुचले दलित पिछड़ी जमात को सामाजिक न्याय के साथ विकास के लिए प्रेरित करता है। 


कैलाश यादव ने कहा कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष राज्य है लेकिन, दुर्भाग्यवश आज मोदी सरकार संविधान को छेड़छाड़ कर देश मे RSS का विचारधारा को लाना चाहती है। बीजेपी कट्टरपंथी विचारधारा के साथ जनविरोधी दलित पिछड़ा विरोधी नीतियों के साथ काम कर रही है इसलिए, राजद के लोग संकल्प लेकर गांव गांव में जाकर बाबा साहब द्वारा बनाए गए संविधान की रक्षा के लिए लोगो को जागरूक करें और लोकतंत्र तथा संविधान को बचाने का काम करें। अगर बाबा साहब का संविधान में छेड़छाड़ हुआ तो पूरा भारत में भूचाल आ जायेगा।


ये नेता रहे मौजूद
कार्यक्रम में उपाध्यक्ष अनीता यादव, वरिष्ठ नेता राजेश यादव, महिला प्रकोष्ठ रानी कुमारी,श्रमिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुधीर गोप, सचिव रामकुमार यादव, नंदन यादव,अजय कुमार, इंदुभूषण, मैनेजर राय, राम इकबाल चौधरी, फुलमनी देवी, अंजू शर्मा,सोनी बारला सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Tags - RJD JHARKHAND AMBEDKAR JAYANTI JHARKHAND TOP KHABARBJP