logo

2022 तक हर नागरिक को घर देने का नारा देनेवाले मोदी ने पीएम आवास योजना को ही बंद कर दिया- सुप्रियो भट्टाचार्य 

news153.jpg

रांची 

जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने आज कहा कि आज पीएम नरेंद्र मोदी जमशेदपुर आये। पहले से तय था कि वे यहां से 6 वंदे मातरम ट्रेनों की शुरुआत करेंगे औऱ झारखंड को कुछ बड़ी सौगात देंगे। सुप्रियो ने कहा कि हमें भरोसा था कि इसके साथ ही वे राज्य का केंद्र सरकार पर कोल रॉयल्टी का बकाया 1 लाख 36 हजार कोरड़ रुपये का भुगतान की घोषणा भी करेंगे। लेकिन इन मुद्दों पर उन्होंने कोई बात ही नहीं की। उल्टा उन्होंने डिस्ट्रिक माईनिंग फाउंडेशन ट्रस्ट यानी DMFT की बात की। कहा, ये सिर्फ झारखंड के लिए नहीं है। ये देश के उन सभी राज्यों के जिलों के लिए है, जहां माइन्स और मिनरल्स हैं। कहा कि इन जिलों से जो रॉयल्टी आती थी, उसका सिर्फ नाम बदल कर डिस्ट्रिक माईनिंग फाउंडेशन ट्रस्ट कर दिया। ये कोई बहुत चमत्कार की बात नहीं थी जिसकी चर्चा की गयी। दूसरी बड़ी बात उन्होंने ये कही कि पीएम आवास योजना को फिर से शुरू करेंगे। सुप्रियो ने कहा, आपको याद होगा कि 2014 और 2019 में वो बार-बार कहते थे कि 2022 तक देश के हर व्यक्ति का अपना घर होगा। इसका वादा वो 2014 और 2019 के चुनाव में बार-बार करते थे। लेकिन सच्चाई में क्या हुआ। वित्तीय वर्ष 21-22 में उन्होंने पीएम आवास योजना को ही बंद कर दिया। तब झारखंड सरकार ने अपने सीमित संसाधन से अबुआ आवास योजना की शुरुआत की। इस दायित्व को हमने पूरा किया। 


सुप्रियो ने कहा कि आज पीएम मोदी पूरी तरह से हताश दिखे। पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत में पोटो हो का नाम लिया। इससे पहले पीएम मोदी ने कभी पोटो हो का नाम नहीं लिया था जबकि वे 2012 से झारखंड आ रहे हैं। लेकिन चूंकि सीएम हेमंत सोरेन ने पोटो हो के नाम से युवा वर्ग के लिए योजना की शुरुआत की, तो पीएम मोदी को भी पोटो हो का ख्याल आया। कहा, हेमंत ने पोटो हो के नाम से ग्रामीण खेल योजना की शुरुआत की। लेकिन इससे पहले पीएम मोदा या बीजेपी के किसी नेता के मुंह से इस महान क्रांतिकारी और शहीद का नाम नहीं सुना गया। जेएमएम नेता ने कहा जब वो संथाल जाते हैं तो फूलो झानो के नाम से हमारी योजना के माध्यम से वे इन वीर क्रांतिकारी संथाली महिलाओं से परिचित होते हैं। कहा, इनको झारखंड के प्रतीकों के बारे में जानकारी ही नहीं थी। 

सुप्रियो ने कहा कि पीएम मोदी ने भूत की बात की। कहा कि किसी पार्टी का भूत किसी और पार्टी में चला जाता है। कहा, पीएम मोदी ने ये सही बात कही। जब वे मंच पर गये तो उनको कई भूत नजर आये। कोई जेएमएम से गया हुआ भूत, कई कांग्रेस से गया हुआ भूत, कोई जेवीएम से गया हुआ भूत। इससे पीएम को लगा कि यहां तो सभी भूत हैं। कहा कि बीजेपी के जो 240 सांसद जीत कर आये हैं, उनमें से 140 सासंद भूत ही हैं। यानी दूसरी पार्टियों के हैं। इनमें से 95 सांसद कांग्रेसी भूत हैं। कहा कि मणिपुर में आग लगाने वाले असम के सीएम भी भूत हैं। वे भी कभी कांग्रेसी थे। डेढ़ साल से जो मणिपुर जल रहा है इसकी सीएम भी भूत हैं। कहा कि मंच पर आगे की कुर्सियों में सिर्फ एक बीजेपी का नेता था और वो थे शिवराज सिंह चौहान। कहा कि मंच पर मौजूद स्थानीय सासंद भी भूत ही थे। जो मंच का संचालन कर रही थीं, वो भी भूत है। पीएम मोदी के मंच पर भूतों का जमावड़ा लगा हुआ था। कहा कि पीएम मोदी को सोते हुए में भी हर जगह का हार का भूत दिखाई दे रहा है। हरियाणा के साथ महाराष्ट्र में भी हार का भूत उनको दिखाई दे रहा है। वहां 9 सांसद हैं। फिर भी डरे हुए हैं।  


 

Tags - MODI PM Awas Yojana Supriyo Bhattacharya Jharkhand News News Jharkhand