logo

आज से झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र, पक्ष-विपक्ष के बीच टकराव के आसार

नम22.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है। सत्र के सफल संचालन के लिए विधानसभा अध्यक्ष रबीन्द्रनाथ महतो ने गुरुवार को सर्वदलीय बैठक की। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, संसदीय कार्यमंत्री रामेश्वर उरांव, माले विधायक विनोद सिंह, आजसू विधायक लंबोदर महतो बैठक में शामिल हुए। भाजपा की तरफ से विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी इस बैठक उपस्थित नहीं हो सके। सत्र के दौरान सत्तापक्ष-विपक्ष में टकराव के आसार है। विधानसभा चुनाव से पहले हो रहे मानसून सत्र में विपक्ष सदन के अंदर सत्तापक्ष को घेरने की पूरी कोशिश करेगा। सत्तापक्ष ने भी आक्रामक रवैया अख्तियार करने का निर्णय किया है। 


नेता प्रतिपक्ष ने कहा-बैठक में नहीं बुलाया गया
नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि उन्हें बैठक में नहीं बुलाया गया। स्पीकर ने विधायकों की बैठक बुलायी है, इसकी कोई सूचना मेरे या मेरे किसी सहयोगी को नहीं दी गयी। मुझे बैठक के बारे में कोई जानकारी ही नहीं है। सत्ता पक्ष की कोशिश है कि विपक्ष की आवाज दबायी जाये। हम जनहित के मुद्दे से समझौता नहीं करेंगे। इस सरकार की जनविरोधी और दमन भरी नीति का विरोध किया जायेगा। जनता के सवालों का जवाब सदन में मांगा जायेगा।


29 जुलाई को पहला अनुपूरक बजट होगा पेश
झारखंड विधानसभा का वर्तमान सत्र छह कार्य दिवस वाला है। 29 जुलाई को वित्तीय वर्ष 2024-25 का पहला अनुपूरक बजट पेश होगा। इसके अगले दिन अनुपूरक बजट पर चर्चा होगी। वर्तमान सत्र में सरकार विधेयक भी लेकर आ सकती है। वहीं आखिरी दिन गैर सरकारी संकल्प होंगे। विधानसभा में अलग-अलग विषयों पर चर्चा की मांग भी की जा रही है। 

Tags - Jharkhand Assembly Assembly Session Monsoon Session Jharkhand Jharkhand News