logo

नक्सलियों ने चाईबासा में बम विस्फोट कर रेलवे ट्रैक उड़ाया

bhak.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
भाकपा माओवादियों की ओर से घोषित 22 दिसंबर के ‘भारत बंद’ को लेकर नक्सलियों ने उत्पात मचाया है। भाकपा माओवादी संगठन के नक्सलियों ने गुरुवार देर रात चाईबासा जिले के गोइलकेरा और पोसैता स्टेशनों के बीच बम विस्फोट कर रेलवे ट्रैक उड़ा दिया। यह घटना चक्रधरपुर रेल मंडल के गोइलकेरा और पोसैता रेलवे स्टेशनों के बीच कारो नदी के समीप पोल संख्या 356/29ए और 31ए के पास हुई है। घटना के बाद हावड़ा-मुंबई मुख्य रेलमार्ग में ट्रेनों का परिचालन पूरी ठप हो गया है। 

ट्रेन रोक दिया गया

रेलवे ने ट्रेन संख्या 18030 शालीमार-कुर्ला अप एक्सप्रेस ट्रेन को महादेवशाल स्टेशन में रोक दिया गया है। बाद में ट्रेन को गोइलकेरा रेलवे स्टेशन पर लाकर खड़ा कर दिया गया। इधर घटना के बाद शुक्रवार सुबह 6.00 बजे तक हावड़ा मुंबई मुख्य मार्ग पर परिचालन पूरी तरह ठप है। जानकारी के अनुसार प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने 22 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया है। 

विस्फोट की सूचना मिलते ही रेल मंडल में हड़कंप
बंद शुरू होने के आधा घंटा बाद ही नक्सलियों ने चक्रधरपुर रेल मंडल के गोइलकेरा और पोसैता रेलवे स्टेशनों के बीच कारो नदी के पास पोल संख्या 356/29ए और 31ए के बीच थर्ड लाइन में विस्फोट कर रेल पटरी उड़ा दिया। साथ ही घटनास्थल को पोस्टरों और बैनरों से पाट दिया गया है। घटना की सूचना मिलते ही चक्रधरपुर रेल मंडल में हड़कंप कम मच गया और ट्रेनों का परिचालन रोक कर उसे खड़ा कर दिया गया।