logo

पहलवानों के समर्थन में आए नक्सली, कहा- बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ का ढोंग करें बंद, इधर किसानों ने दिया 9 जून तक का अल्टीमेटम

1934.jpg

द फॉलोअप डेस्क

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के पूर्व अध्यक्ष सह वर्तमान भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ आंदोलन कर रहे पहलवानों को लगातार समर्थन मिल रहा है। 1983 में क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम ने भी समर्थन दिया है। खाप पंचायत से भी समर्थन मिल रहा है। इस बीच एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में नक्सली भी आ गए हैं। छत्तीसगढ़ के कांकेर में  उनके समर्थन में नक्सलियों ने बैनर लगाए। जिसमें सांसद बृजभूषण की सदस्यता रद्द करने व उनकी गिरफ्तारी की मांग की गई हैं। इतना ही नहीं नक्सलियों द्वारा लगाए गए इन बैनर में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओके नारे को ढोंग बताया गया है।

सड़क पर घसीटा गया, मगर उन्होंने तिरंगा नहीं झुकने दिया
नक्सलियों की महिला संगठन की ओर से लगाए गए बैनर में लिखा गया है कि देश का नाम रोशन करने वाले पहलवानों के साथ दुर्व्यवहार हुआ। उन्हें सड़क पर घसीटा गया। यह निंदनीय है, लेकिन हमारी बहनों ने तिरंगा झुकने नहीं दिया। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का ढोंग बंद करें। बैनर में यह भी लिखा गया है कि लोकतंत्र के प्रेमी इस आंदोलन को अपना समर्थन दें।

देश को सम्मान दिलाने वाली बेटियों को अपमानित किया गया
इससे पहले नक्सलियों के दंडकारण्य कमेटी की प्रवक्ता ने हाल ही में महिला पहलवानों के समर्थन में एक प्रेस नोट भी जारी किया था। जिसमें कहा गया था कि देश को सम्मान दिलाने वाली बहनों को राजधानी दिल्ली की सड़कों पर अपमानित किया गया है। इनके साथ हुए इस दुर्व्यवहार से महिला विरोधी और दमनकारियों का चेहरा सामने आया है। इधर, शुक्रवार को बैनर टांगे जाने की सूचना मिलने के बाद पुलिस और जवानों इलाके में पहुंचे, बैनर को उतार दिया। जानकारी के अनुसार इलाके में सर्चिंग की जा रही है।

5 घंटे चली खाप-किसानों की महापंचायत

पहलवानों के समर्थन में शुक्रवार को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में खापों और किसान संगठनों की महापंचायत हुई। लगभग 5 घंटे चली इस महापंचायत में केंद्र सरकार को 9 जून तक का अल्टीमेटम दिया गया है। किसान नेता राकेश टिकैत ने महापंचायत में लिए गए फैसलों के संबंध में कहा कि अगर सरकार ने 9 जून तक बृजभूषण को गिरफ्तार न किया और पहलवानों पर दर्ज केस वापस नहीं लिए तो खाप नेता खुद पहलवानों को दोबारा धरने पर बैठाने जंतर-मंतर जाएंगे।

कई गंभीर आरोप पहलवानों ने लगाए हैं

बृजभूषण के खिलाफ दर्ज दो अलग-अलग FIR में पहलवानों ने कई संगीन आरोप लगाए हैं। इन FIR के अनुसार, बृजभूषण ने कथित रूप से कई बार महिला पहलवानों से छेड़छाड़ की। गलत तरीके से उन्हें छुआ। यहां तक कि सांस चेक करने के बहाने उनकी टी-शर्ट भी उतार दी। वहीं, नाबालिग पहलवान का आरोप है कि बृजभूषण ने उससे फिजिकल रिलेशन की डिमांड की थी।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N