logo

नक्सलियों ने बैनर लगाकर रेलवे ट्रैक किया क्षतिग्रस्त, अलर्ट पर RPF 

वोलाी.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
चक्रधरपुर रेलमंडल के मनोहरपुर-जराइकेला रेलवे ट्रैक के थर्ड लाइन पर मंगलवार रात नक्सलियों ने बैनर लगा दिया। रेलवे ट्रैक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इस वजह से ट्रैक से गुजरने वाली ट्रेनें खड़ी रहीं। पोल संख्या 378/35ए और 378/31ए-35ए के पास दो जगहो पर बैनर लगाया गया था। मनोहरपुर पुलिस व आरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी ने बैनर जब्त कर लिया है। जानकारी के अनुसार देर रात 2 बजे नक्सलियों ने ट्रैक पर बैनर लगाया। साथ ही ट्रैक के पैण्डल क्लिप को भी क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया। इसके चलते 22906 हावड़ा- हाप्पा एक्सप्रेस 5.47 से 6.18 तक मनोहरपुर में खड़ी रही। वहीं जराइकेला में टाटा आलापुंज्जा एक्सप्रेस भी खड़ी रही।


अलर्ट पर आरपीएफ
कोल्हान में बुधवार की नक्सली बंदी को लेकर तीनों जिलों की पुलिस के साथ जीआरपी व आरपीएफ अलर्ट पर है। जीआरपी को नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में आरपीएफ व पुलिस की मदद से यात्री एवं रेल संपत्ति की सुरक्षा में सतर्क रहने के निर्देश मिले हैं। रेल एसपी प्रवीण पुष्कर ने बताया कि चाकुलिया से मनोहरपुर व चाईबासा-चांडिल मार्ग के सभी स्टेशनों पर अतिरिक्त बल तैनात किए गये हैं। ट्रेनों को रफ्तार कम रखने को भी कहा गया है। चक्रधरपुर मंडल आरपीएफ में मंगलवार देर रात से यात्री ट्रेनों के आगे पायलट इंजन या मालगाड़ी को चलाने की तैयारी है। 

आरपीएफ के जवानों को लाइन गश्त और ट्रेन एस्कार्ट ड्यूटी में सतर्क रहने का आदेश दिया गया है। खुफिया रिपोर्ट में सारंडा में नक्सली घटना को अंजाम देने का उल्लेख है। नक्सलियों ने कोल्हान में मई व जून में हुई मुठभेड़ में साथियों की मौत के विरोध में बंद का आह्वान किया है।