logo

हजारीबाग के आतंकी शाहनवाज की पत्नी देती थी उसका साथ, बहनों की थी भागदारी; NIA जांच में जुटी

shanwaj_new.jpg

द फॉलोअप टीम, हजारीबागः
2 अक्टूबर को हजारीबाग के रहने वाले आतंकी शाहनवाज और उसके साथियों को दिल्ली एनआईए की स्पेशल टीम ने गिरप्तार किया था। शहनवाज से जुड़ी नई-नई बातें सामने आ रही है। जानकारी सामने निकलकर आई है कि शाहनवाज की पत्नी और उसकी दोनों सगी बहनों की एनआईए ने जांच शुरू कर दी है। एनआईए जांच में पता चला है कि उसकी बहनें और पत्नी शाहनवाज का साथ दे रहे थे। बताया जा रहा है कि शाहनावाज की पत्नी पहले हिंदू थी। बाद में उसका धर्म बदलकर इस्लाम कुबूल करवाया गया था। जिसके बाद उसने अपना नाम मरियम रख लिया था। कहा जा रहा है कि वह पूरी तरह से शाहनावाज का साथ दे रही थी।

 
मुबंई में चल रही शाहनवाज से पूछताछ 
बता दें कि शाहनवाज मूल रूप से हजारीबाग जिला के कटकमसांडी स्थित न्यू महमूदा हाउस का रहने वाला है। बीते माह 2 अक्टूबर को शाहनवाज और उसके साथियों को दिल्ली एनआईए की स्पेशल टीम ने गिरप्तार किया था। जिसमें स्पेशल टीम को आंरभिक जांच में शाहनवाज और उसके साथियों के पास केमिकल और आईईडी बनाने वाले पदार्थ मिले थे। पुणे के बहुचर्चित आतंकी मॉड्यूल में जांच कर रही एनआईए की टीम ने हजारीबाग के आतंकी शाहनवाज को महाराष्ट शाखा रिमांड पर ले लिया है, और उससे मुबंई पूछताछ जारी है।


शाहनवाज पर है तीन लाख का इनाम रखा गया था
आपको बताते चले कि 18 जुलाई को पुणे में टू-व्हीलर चोरी के आरोप में शाहनवाज और उसके अन्य साथियों मोहम्मद इमरान खान और मोहम्मद साकी जो मध्य प्रदेश के रहने वाले थे, दोनों को गिरप्तार किया था। इसी बीच पुलिस जब संबंधित ठिकानों पर पूछताछ के लिए ले जा रही थी तभी शहनावाज पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। मोहम्मद इमरान खान और मोहम्मद साकी के पूछताछ में पता चला है कि दोनों सुफा टेररिस्ट गैंग के लिए काम कर रहा है। 2022 अप्रैल में राजस्थान में एक कार में विस्फोटक मिलने के मामले राजस्थान पुलिस ढूंढ रही थी। तब पुणे पुलिस इस मामले को आईएसआईस मॉड्यूल केस का नाम दिया। बताया जा रहा है कि आईएसआईस मॉड्यूल में तीन आंतकियों को मोस्ट वांटेट लिस्ट में रखा था। उनके नाम है तल्हा लियाकत खान जो पुणे से है और दिल्ली से रिजवान अब्दुल्ला फैयाज शेख है। शाहनवाज पुणे पुलिस से फरार हो गया था और फिलहाल दिल्ली में रह रहा था। जिसपर तीन लाख का इनाम है