logo

रांची :  सीएम पर नहीं बनता कोई ऑफिस ऑफ प्रॉफिट का मामला, भाजपा केवल भ्रम पैदा करना जानती हैः जेएमएम

iuoioki.jpg

रांचीः 
हेमंत सोरेन पर लगे माइनिंग लीज के आरोप को खारिज करते हुए जेएमएम के नेताओं ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू और सुप्रियो भट्टाचार्या थे। उन्होंने कहा कि जिस दिन से हमारी सरकार बनी है उसी दिन से भाजपा हमारे सरकार को बदनाम करने में लगी है। बीतें दिनों भी जो आरोप लगाए गये वह केवल भ्रम कि स्थिती पैदा करने के लिए लगाये है। 9A यानि ऑफिस ऑफ प्रॉफिट के मामले में भी कई दफा सर्वोच्च न्यायालय ने 09A/1951को स्पष्ट किया है


कई मामलों का दिया हवाला 
सुदिव्य कुमार सोनू ने कहा कि 1964 में एक मामले में कोर्ट ने कहा था कि खनन पट्टा ऑफिस ऑफ प्रॉफिट में नहीं आता है। वर्ष 2006 में भी सर्वोच्च न्यायालय ने एक मामले में कहा कि खनन पट्टा ऑफिस ऑफ प्रॉफिट में नहीं आता है। सुदिव्य ने कहा कि हेमंत सोरेन ने चुनाव आयोग से भी कुछ नहीं छुपाया और उन्होंने एफिडेविट में दिया था कि उनके पास खनन पट्टा है, जिसका नवीनीकरण होना है। सुदिव्य कुमार सोनू ने कहा कि निर्वाचन आयोग को हमारा पक्ष भी सुनना चाहिए। 


सरकार किसकी होगी यह विधानसभा तय करेगा 
पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के कार्यकाल में मेनहर्ट, टॉफी घोटाला सहित कई कारनामे हुए हैं। उन्होंने कहा कि बाबूलाल मरांडी भी स्वयम्भू जज बने हैं। उनके मुंह से 2006 तक नैतिकता की बात अच्छी लगती थी पर अब भाजपा विरोधी वोट से जीतकर भाजपा में जा मिले बाबूलाल मरांडी के मुंह से शोभा नहीं देती। भाजपा सीन बना रही है कि सरकार जा रही है पर भाजपा को यह नहीं भूलना चाहिए कि प्री पोल अलायन्स ने 47 सीट जीता है जबकि भाजपा सिर्फ 25 सीट ही जीती थी। ऐसे में सरकार किसकी होगी और कब तक चलेगी इसका फैसला विधानसभा में होगा।