logo

लग्जरी कार नहीं, JCB में बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

0135.jpg

द फॉलोअप डेस्क
रांची की एक शादी इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रही है। लोग शादी की तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर लगाकर खूब चर्चा कर रहे रहे हैं। कोई इसे अनोखा बता रहा है तो कोई जोखिम भरा। रांची से सटे टाटीसिलवे के रहने वाले कृष्णा महतो ने अपनी शादी में ऐसा काम किया कि बारात देखने के लिए इतनी भीड़ जुट गई कि लड़की पक्ष को भीड़ संभालने में हालत ख़राब हो गई।


बारात देखने वालों की लग गई भीड़
दरअसल आपने शादी में महंगी कार और बग्गी पर बैठकर तो दूल्हा को आते अक्सर देखा होगा। लेकिन डेकोरेशन का काम करने वाले कृष्णा महतो जब अपनी बारात JCB में लेकर पहुंचे तो यह बात चर्चा का विषय बन गई। वे जैसे ही लड़की के दरवाजे पर जेसीबी के अगले हिस्से में बैठकर पहुंचे तो दिखने वालों की भीड़ लग गई। वैसे तो आपको देखकर लग रहा होगा कि ये कोई नया आईडिया नहीं है इससे पहले भी कई लोग ऐसे बारात जा चुके हैं लेकिन इस जेसीबी से बरात आने वाले कृष्णा महतो की कहानी और सोच थोड़ी अलग और दिलचस्प है।

…तो इस कारण कृष्णा जेसीबी में निकाली बारात
कृष्णा महतो फूलों के डेकोरेशन का काम करते हैं। अब तक वह सैकड़ों दूल्हा की गाड़ी सजा चुके हैं। कृष्णा बताते हैं कि वह जब भी किसी शादी में काम के सिलसिले में जाते थे तो अक्सर सोचते थे जब उनकी शादी लगेगी तो वह कैसे बारात जाएंगे। फिर उनके दिमाग में ये फितूर सुझा। कृष्णा ने बताया कि वे अक्सर देखते थे कि दूल्हा गाड़ी में ड्राइवर आगे और दूल्हा पीछे बैठता है इसलिए उन्होंने ऐसी गाड़ी चुनी जिसमें दूल्हा आगे बैठे। कृष्णा के अनुसार जेसीबी में आगे बैठकर वह बारात देखते गए और गांव वाले उन्हें देखते रहे। इसके लिए उन्होंने पूरे जेसीबी मशीन को सजवाया। खुदाई करने वाले अगले हिस्से में गद्दे बिछाए, फूलों से उसे सजवाया और उसी में सहबाला के साथ बैठकर दुल्हन के द्वारा तक पहुंचे। इतना ही नहीं सुबह विदाई के बाद दुल्हन को अपने घर भी इसी जेसीबी पर लेकर आए।

बीआईटी मेसरा की स्टूडेंट रह चुकी है दुल्हन
कृष्णा महतो की शादी टाटीसिलवे के ही चतरा बस्ती की रहने वाली आरती कुमारी से हुई है। आरती और उनका यह विवाद लव कम अरेंज है। मतलब पहले दोनों में प्यार हुआ फिर उसे अरेंज मैरिज में कन्वर्ट किया गया। आरती बीटेक की पढ़ाई कर चुकी है। वह बीआईटी मेसरा की स्टूडेंट रही है। लेकिन कृष्णा सिर्फ इंटर तक पढ़े हैं। कृष्णा कहते हैं प्यार में ये सब कहां देखा जाता है। प्यार तो बस दिल की बात करता है। दोनों का दिल मिला और उसके बाद दोनों ने एक दूसरे के साथ सात जन्मों तक साथ-साथ बिताने की कसम खा ली। कृष्णा के अनुसार इस अनोखे शादी से उनकी दुल्हन आरती भी खुश है लोग उनकी शादी के चर्चा कर रहे हैं।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N