logo

सिर्फ UPSC वालों को नहीं JPSC से आने वाले अच्छे अधिकारियों को भी मिले सम्मान, बोले हेमंत

niyukti2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नगर विकास विभाग समेत अन्य विभागों के तकनीकि कर्मियों को आज नियुक्ति पत्र दिया। प्रोजेक्ट भवन के सभागार में विभिन्न विभागों के लिए चयनित कुल 183 तकनीकी अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा गया। इस दौरान सीएम हेमंत ने कहा कि झारखंड के साथ देश के कोने कोने से भी यहां राज्य के विकास की कड़ी में अपना योगदान देने के लिए हमारे नौजवान यहां सिलेक्ट होकर आए हैं। जो भी विभिन्न राज्य से आए हैं उनका भी मैं झारखंड प्रदेश में स्वागत करता हूं। आप सबों से यही उम्मीद आशा है कि आप सब राज्य को  देश के अग्रणी राज्य के समकक्ष पहुंचाने का प्रयास करेंगे। यहां असिस्टेंट टाउन प्लानर की भी नियुक्ति हुई है। जिनका काम होगा कि कैसे राज्य के शहरों का सर्वांगीण विकास हो। आपके सूझबूझ और आपके अनुभव के आधार पर राज्य के शहरों को एक नई दिशा मिलेगी। जूनियर इंजीनियर की भी नियुक्ति हो रही है और स्ट्रीट लाइट इंसपेक्टर की भी नियुक्ति हो रही है, पाइपलाइन इंसपेक्टर की भी नियुक्त हो रही है। हम आए दिन देखते हैं कि सड़क बनता है पानी का पाइपलाइन फट जाता है। लाखों गैलन पानी सड़कों पर बह जाता है। और अखबारों के माध्यम से सरकार को खरी खोटी सुनने को मिलता है। निश्चित रूप में यह भी बहुत महत्वपूर्ण पद है। हालांकि इसमें एक व्यक्ति सिलेक्ट हुए हैं। आशा करता हूं कि आप इसको बिल्कुल गंभीरता से देखेंगे। 


स्ट्रीट लाइट इंसपेक्टर में 6 लोगों की नियुक्ति हुई है। हमारे शहरों में लाइटें जलती बुझती है। खूब आंख मारती है। तो ये सारी चीजें ना हो। आजकल फैशन निकला है कि सारे स्ट्रीट लाइटों में वो लड़ियां बांध देते हैं और उसको वैसे ही बांध के छोड़ दिया जाता है। जो बेढ़ंगा लगता है। कुछ स्ट्रीट लाइट पेड़ से ढकी होती है। जिससे रौशनी नहीं मिलती है। पेयजल विभाग की ओर से जेई सब भर्ती हुए हैं। अभी-अभी मैंने लापरवाही को फ्लैग किया है मुख्य सचिव के समक्ष में। उसपर तो हम कार्रवाई करने जा रहे हैं, हजारीबाग जिले का है । इस बात को आप लोग गांठ बांधकर रखिएगा कि आप उदाहरण बनकर दिखाएं। सरकार आपको सम्मानित करेगी। हम चाहेंगे कि केवल आईएएस, आईपीएस ही नहीं जो यूपीएससी से पास किये है बल्कि जो जेपीएससी और जेएसएससी से क्वालिफाई करते हैं उनको भी राज्य सरकार के द्वार सम्मानित किया जाए। 


एमबीआई की भी नियुक्ति हो रही है। इनकी बहुत मुख्य भूमिका है। पॉलयूशन कंट्रोल करने का। माइनिंग इंस्पेकटर की नियुक्ति हो रही है। इनकी इस राज्य के मद्देनजर बहुत ही अहम भूमिका है। यहां माइनिंग इंट्सचियूट था। अब वह आईआईटी में कनवर्ट हो गया । यहां खनन गतिविधि बहुत अधिक है। कोई ऐसा जिला नहीं बचा होगा जहां खनन गतिविधि ना चल रहा हो। और बहुत अजीब तरीके से खनन गतिविधियां हुई हैं। इसक बहुत बड़ा इम्पैक्ट इस राज्य में होने जा रहा है। जिस तरह से नीति निर्धारण हो रहा है। हमें इस विषय पर और भी गंभीरता से खनन विभाग को कार्य करना होगा। इस पर हमलोग खनन कार्य कितना सुचारू रूप से हो कि यहां के जान माल को खतरा ना हो। झारखंड एक पहाड़ी क्षेत्र है यहां की भौगोलिक बनावट बहुत अप एंड डाउन है। हमारा लगातार इस बात पर जोर रहा है कि हम हर खेत में पानी कैसे पहुंचाए। विभागीय सचिव लगातार इस विषय पर काम कर रहे हैं। हमलोग भी नई तकनीक के साथ आगे बढ़ रहे है। नई योजना के साथ आगे बढ़ रहे हैं। लेकिन इस गति को और बढ़ाना होगा तभी हम सभी खेतों में पानी पहुंचा पाएंगे। तब जाकर ही हम हर खेत में पानी पहुंचा पाएंगे। आप सभी को बहुत बहुत शुभकामनाएं 
 

Tags - Hemant Soren Hemant Soren News Hemant Soren's news Hemant Soren Update