logo

रांची : कोर्ट ने लालू के पासपोर्ट रिलीज करने का दिया ऑर्डर, अब इलाज कराने जा सकेंगे सिंगापुर 

WhatsApp_Image_2022-06-09_at_10_36_27_PM1.jpeg

रांची:
  लालू यादव का इलाज कराने सिंगापुर जाने का इंतजार खत्म हुआ। उनके पासपोर्ट मांग के लिए दाखिल अर्जी को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। कोर्ट ने उनके पासपोर्ट को रिलीज करने का ऑर्डर दे दिया है। इसकी जानकारी लालू यादव के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने दी। कोर्ट के आदेश के बाद लालू यादव अब अपना पासपोर्ट रिन्यूअल करा सकेंगे साथ ही इलाज कराने सिंगापुर भी जा सकेंगे। बता दें कि पहले ये सुनवाई 10 को होनी थी जिसे 14 जून यानि आज तक के लिए टाल दिया गया था

पासपोर्ट कराना है रिन्यूअल 
लालू यादव किडनी की बीमारी से जूझ रहे हैं।  सिंगापुर में अपना किडनी ट्रांसप्लांट कराना चाहते हैं। लालू पिछले 1 साल से सिंगापुर के डॉक्टर से संपर्क में हैं। पिछले साल नवंबर में भी इस बात की चर्चा हुई थी कि वे सिंगापुर में अपना किडनी ट्रांसप्लांट करा सकते हैं। सीबीआई की विशेष अदालत के समक्ष दायर की गई अर्जी में लालू प्रसाद यादव के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने कहा है कि लालू प्रसाद यादव का जो पासपोर्ट है, उसकी वैलिडिटी समाप्त हो रही है और इस वजह से उसे रिन्यूअल कराना है।

दो महीने पहले डॉक्टरों ने सलाह दी थी
बता दें कि दो महीने पहले जब उन्हें रांची के RIMS से लालू यादव को दिल्ली  AIIMS शिफ्ट किया गया था, तब डॉक्टरों ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी थी। लालू यादव से डोनर तैयार करने के लिए भी कहा गया था।  उनकी किडनी का मात्र 10% हिस्सा ही काम कर रहा था।