logo

गोड्डा में दीपिका पांडेय सिंह की उम्मीदवारी का विरोध, राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखा पत्र

a506.jpg

द फॉलोअप डेस्क, गोड्डा:

गोड्डा संसदीय सीट से इंडिया गठबंधन की तरफ से प्रत्याशी घोषित की गईं कांग्रेस की दीपिका पांडेय सिंह का विरोध शुरू हो गया है। देवघर जिला कांग्रेस कमिटी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर, गोड्डा संसदीय सीट से प्रत्याशी के नाम पर पुनर्विचार करने की मांग की है। जिला कमिटी के तर्क है कि पार्टी का निर्णय संगठन और धरातल के विपरित है। जिला कमिटी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष से कहा है कि क्षेत्र की 90 फीसदी आबादी की अनदेखी की गई। जिला कमिटी का कहना है कि गोड्डा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में 90 फीसदी आबादी पिछड़े, दलित, आदिवासी और अल्पसंख्यकों की है। विरोध कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों का तर्क है कि दीपिका पांडेय सिंह यहां कमजोर और डमी कैंडिडेट साबित होंगी। 

 

दीपिका पांडेय सिंह को डमी कैंडिडेट बताया
कमिटी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष से कहा है कि दीपिका पांडेय सिंह की उम्मीदवारी से गोड्डा में पार्टी की 5 न्याय और 25 गारंटी के साथ-साथ आबादी के हिसाब से हिस्सेदारी वाली घोषणा दिखावा सिद्ध हो रहा है। कमिटी ने तर्क दिया है कि प्रत्याशी की घोषणा से ऐसा लगता है कि केंद्रीय नेतृत्व को धरातल की वास्तविक वस्तुस्थिति से अवगत नहीं कराया गया है। उन्हें गुमराह किया गया है। कमिटी ने कहा कि पार्टी के फैसले से 90 फीसदी आबादी में नाराजगी है। हम इसका पुरजोर विरोध करेत हैं। इनका तर्क है कि प्रत्याशी की हार सुनिश्चित है। कमिटी ने आरोप लगाया है कि कमजोर प्रत्याशी देकर पार्टी ने विपक्षी को वाकओवर दिया है। चेतावनी भरे लहजे में कमिटी के सदस्यों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष से 7 दिन में उम्मीदवार के नाम पर पुनर्विचार करने को कहा है। कहा है कि ऐसा नहीं किया गया तो हम सभी पार्टी और पद से सामूहिक रूप से इस्तीफा देंगे। 

मंगलवार को पार्टी ने 3 सीटों पर उतारे हैं प्रत्याशी
गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को झारखंड की तीन लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया। पार्टी ने धनबाद, गोड्डा और चतरा में उम्मीदवारों का ऐलान किया। चतरा लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी को उतारा है। धनबाद में अनुपमा सिंह प्रत्याशी बनाई गयी हैं। गोड्डा लोकसभा सीट से महागामा विधायक दीपिका पांडेय सिंह को उतारा गया है। कांग्रेस ने इसके अलावा हजारीबाग में जेपी पटेल, लोहरदगा में सुखदेव भगत और खूंटी में कालीचरण मुंडा को टिकट दिया है। 

Tags - Dipika Pandey SinghGodda Lok SabhaCongressJharkhand News