logo

Palamu : केस डायरी के बदले रिश्वत ले रहे थे ASI, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने रंगेहाथ धर लिया

ASI.jpg

पलामू: 

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने एक एएसआई को 5 हजार रुपये घूस लेते रंगे-हाथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी आरोपी एएसआई का नाम मुन्नालाल जामुदा है। मुन्नालाल जामुदा पलामू जिला अंतर्गत पंडवा थाना में पदस्थापित हैं। आरोप है कि केस डायरी के एवज में एएसआई मुन्नालाल जामुदा ने पीड़ित से 15 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। 

एसीबी ने पीड़ित की शिकायत पर कार्रवाई की
गौरतलब है कि एसीबी ने पीड़ित मुन्ना प्रसाद गुप्ता की शिकायत पर ये कार्रवाई की। मिली जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता मुन्ना प्रसाद गुप्ता और उनके छोटे भाई पप्पू प्रसाद गुप्ता के खिलाफ कोयला चोरी मामले में पंडवा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। मामले में पप्पू प्रसाद गुप्ता को जेल भेज दिया गया। मामले में मुन्ना प्रसाद गुप्ता भी आरोपी थे। उन्होंने पलामू जिला न्यायालय में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी। केस की सुनवाई के लिए केस डायरी की जरूरत थी। 

पीड़ित से 15 हजार रुपये की रिश्वत मांगी गई थी
एसीबी की दी गई शिकायत में शिकायतकर्ता मुन्ना प्रसाद गुप्ता ने बताया कि उन्होंने पंडवा के सहायक अवर निरीक्षक मुन्नालाल जामदा से अपील की कि उनकी केस डायरी कोर्ट भेज दी जाये ताकि उनकी अग्रिम जमानत याचिका पर तत्काल सुनवाई की जा सके। मुन्ना प्रसाद का आरोप है कि, केस डायरी के एवज में पंडवा एएसआई ने उनसे 15 हजार रुपये की रिश्वत मांगी। ये भी कहा कि 5 हजार रुपये अग्रिम जमा करो। मुन्ना का कहना है कि वो रिश्वत नहीं देना चाहते थे। 

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया
इधर एसीबी (पलामू) द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में जानकारी दी गई है कि मुन्ना प्रसाद की लिखित शिकायत का सत्पायन किया गया। आरोप सही पाए गये। इसके बाद एक टीम का गठन किया गया। टीम ने पंडवा थाना के सहायक अवर निरीक्षक मुन्नालाल जामदा को 5 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ दबोचा। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।