logo

रोड नहीं तो वोट नहीं, झारखंड के इस गांव के लोगों ने किया वोट बहिष्कार

chakar1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
चक्रधरपुर प्रखंड के बरकानी गांव में लोगों ने वोट का बहिष्कार कर दिया है। सड़क नहीं बनने से ग्रामीणों में आक्रोश दिखा। इसका असर लोकसभा चुनाव के मतदान में देखने को मिला रहा है। चक्रधरपुर प्रखंड बूथ संख्या 83 प्राथमिक विद्यालय बारकनी के मतदान केंद्र में एक भी मतदाता नहीं पहुंचे। पीठासीन पदाधिकारी मतदाता का इंतजार करता रहे, लेकिन चार घंटे बीत जाने के बाद भी एक भी मतदाता नहीं पहुंचे।


गांव में सड़क व पेयजल की सुविधा नहीं 
मतदाताओं को समझाने के लिए चक्रधरपुर अंचल अधिकारी व टोकलो थाना प्रभारी परमेश्वर उरांव पहुंचे, लेकिन मतदाताओं ने पदाधिकारी का बात तक नहीं सुनी। ग्रामीणों का एक ही मांग है कि गांव में सड़क व पेयजल की सुविधा नहीं होने के कारण वोट बहिष्कार किया जा रहा है। लगातार जिला प्रशासन से सड़क व पेयजल संकट को लेकर अवगत कराता गया। लेकिन अभी तक गांव में सड़क तक नहीं बना। पक्की सड़क नहीं होने के कारण ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।


अस्पताल जाने में होती है दिक्कत
ग्रामिणों का कहना है कि बारिश के दिनों में सड़क पूरी तरह से कीचड़मय हो जाती है। गर्भवती महिलाओं को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। अस्पताल ले जाने में काफी कठिनाई होती है। स्थानीय जनप्रतिनिधि को भी लगातार पत्राचार किया गया था। लेकिन इसका समाधान नहीं हो पाया। जिसके कारण ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। इधर, पीठासीन पदाधिकारी के मुताबिक एक घंटा हो चुका है, लेकिन एक भी मतदाता मतदान केंद्र नहीं पहुंचे। सभी पदाधिकारी इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अभी तक एक भी मतदाता नहीं पहुंचा है। मालूम हो कि मतदाता केंद्र के आसपास भारी संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती कर दिया गया है।

Tags - loksabha election 2024Jharkhand loksabha electionelection in Jharkhandsinghbhum loksabha seat