logo

दुमका : सड़क की मांग को लेकर झुरको गांव के ग्रामीणों ने किया उपायुक्त कार्यालय का घेराव

dcoffice.jpg

दुमका: 

शुक्रवार को दुमका जिला के शिकारीपाड़ा प्रखंड अतंर्गत झुरको गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने उपायुक्त कार्यालय का घेराव किया। अनुमंडल पदाधिकारी महेश्वर महतो और पुलिस प्रशासन के लोग ग्रामीणों को समझाने में नाकाम रहे। गौरतलब है कि झुरको गांव के लोग आजादी के दशकों बाद सड़क की सुविधा से वंचित होने को लेकर आक्रोशित थे। 

कई बार सूचना देने के बाद भी नहीं बनी सड़क
ग्रामीण संजय मलिक ने बताया कि उपायुक्त को हमने कई बार सूचना दी कि गांव में सड़क की सुविधा नहीं है। कई बार मांग करने के बाद भी गांव में एक अदद सड़क नहीं बनी। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि दुमका प्रखंड अंतर्गत काठिजोरिया गांव के कुछ दबंग लोग सड़क निर्माण नहीं होने दे रहे हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क को लेकर टेंडर भी पास हो चुका लेकिन निर्माण कार्य शुरू नहीं किया जा सका है। ग्रामीणों को काफी कठिनाई होती है।

 

ग्रामीणों को करना पड़ता है असुविधा का सामना
उपायुक्त कार्यालय का घेराव करने पहुंची झुरको गांव की एक महिला ने बताया कि सड़क नहीं होने की वजह से काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है। विशेष तौर पर गर्भवती महिलाओं तथा बीमार व्यक्तियों को अस्पताल पहुंचाने में कठिनाई होती है। गांव, बारिश के मौसम में प्रखंड तथा जिला मुख्यालय से कट जाता है। महिला ने जिला प्रशासन पर उदासीनता का आरोप लगाया।