logo

Ranchi : देर शाम तक भी ईडी ऑफिस नहीं पहुंचे पिंटू, अधिकारियों से मांगा समय

PINTU2.jpg

रांची: 

ईडी ने मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक कुमार पिंटू को भी समन भेजकर सोमवार को बुलाया था, लेकिन सोमवार शाम तक पिंटू ईडी दफ्तर नहीं पहुंचे। बताया जा रहा है कि पिंटू ने ईडी दफ्तर आने के लिए छह अगस्त का समय लिया है। पिंटू सोमवार को ईडी कार्यालय में हाजिर नहीं हुए। उन्होंने हाजिर होने के लिए 2 सप्ताह का समय मांगा है। बताया जाता है कि उन्होंने विधानसभा सत्र खत्म होने के बाद जाने की बात कही है। वहीं पंकज मिश्रा का फिलहाल रिम्स में इलाज चल रहा है।


कई लोगों को कर चुकी है ईडी गिरफ्तार 
इधर एडी के नोटिस के बाद पंकज मिश्रा के करीबी पत्थर व्यवसाई पतरू सिंह सोमवार को ईडी कार्यालय पहुंचे। अधिकारियों ने उसके पारिवारिक सदस्यों की जानकारी ली। आय के स्रोतों के बारे में पूछा। अधिकारियों ने उसके व्यापारिक गतिविधियों का आयकर रिटर्न के सिलसिले में पूछताछ की। बता दें कि झारखंड में अवैध खनन, मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही ईडी अभी तक मुख्यमंत्री के करीबी पंकज मिश्रा, आईएएस पूजा सिंघल आदि को गिरफ्तार कर चुकी है।

 

आमने सामने रखकर हो सकती है पूछताछ 
ईडी को भी यह पता है कि पिंटू से जुड़ी जो भी जानकारियां उन्हें चाहिए वह पंकज मिश्रा के है। सूत्रों के अनुसार अवैध खनन से जुड़े मामलों की और बेहतर जांच के लिए पंकज मिश्रा और अभिषेक पिंटू को ईडी आमने-सामने बिठाकर भी पूछताछ कर सकती है। बता दें कि अभिषेक श्रीवास्तव के संबंध में मिले कागजातों की गंभीरता से जांच करने के बाद आखिरकार ईडी ने पूछताछ के लिए उन्हें समन जारी किया है। ईडी सूत्रों के मुताबिक, मिश्रा ने पूछताछ के दौरान अभिषेक प्रसाद का नाम लिया और कुछ अहम बातों का खुलासा किया, जिसके बाद ईडी ने सीएम के प्रेस सलाहकार को तलब किया. करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद मिश्रा को 19 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था।