logo

धमकी : रांची के कारोबारी से PLFI ने मांगी 50 लाख की रंगदारी, पहले भाई की हो चुकी है हत्या

THREATNING_CALLS.jpg

रांची: 
रांची में अक्सर देखा जाता है कि कारोबारियों को कभी नक्सलियों से धमकी भरे मैसेज या कॉल आते हैं, तो कभी किसी उग्रवादी संगठन से। कारोबारियों को नक्सली अपना निशाना बना कर रखते हैं। ताजा मामला आया है रांची के पुंदाग इलाके से। जहां कारोबारी बसंत कुमार साहू से उग्रवादी संगठन पीएलएफआई ने 50 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की है। कारोबारी ने पुंदाग थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है। कारोबारी को यह धमकी भी दी गई है कि अगर जल्द ही 50 लाख रुपए नहीं दिए गए इसका अंजाम बुरा होगा। कारोबारी को फोन पर यह धमकी मिली है। 


दहशत में है परिवार 
बसंत कुमार साहू ने पुलिस को बताया है कि राजेश गोप नाम के एक शख्स ने उनके मोबाइल पर फोन किया और कहा कि वह पीएलएफआई संगठन का राज्य प्रभारी है। तुम्हें 50 लाख रुपये देने होंगे। अगर जल्दी पैसे नहीं मिले तो इसका अंजाम बहुत बुरा होगा। इस धमकी के बाद बसंत कुमार साहू का पूरा परिवार दहशत में है। 


पहले भाई की हत्या हुई थी 
गौरतलब है कि बसंत कुमार साहू के बड़े भाई दीपक साहू की हत्या उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के द्वारा ही कर दी गई थी। फिर इसी परिवार को धमकी मिल रही है इसलिए पूरा परिवार डरा हुआ है। मामले को लेकर पुंदाग ओपी के प्रभारी अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि एफआईआर के बाद फोन करने के वाले शख्स का पता टेक्निकल सेल की मदद से लगाया जा रहा है।  जल्द ही इस मामले को सुलझा लिया जाएगा।