logo

पीएम मोदी आज वाराणसी सीट से करेंगे नामांकन, 12 राज्यों के मुख्यमंत्री होंगे शामिल

जददरो3.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे । इसके मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी से मौजूदा सांसद और बीजेपी उम्मीदवार हैं। कांग्रेस ने यूपी पार्टी प्रमुख अजय राय को वाराणसी से मैदान में उतारा है। पीएम मोदी काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव का दर्शन करने के बाद वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। मोदी ने इसके पहले 2014 और 2019 में वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव जीता था।


पीएम ने दशास्वमेध घाट पर की पूजा
पीएम मोदी ने वाराणसी में गंगा किनारे दशास्वमेध घाट पर पूजा-अर्चना की है। यहां का कार्यक्रम संपन्न होने के बाद से पीएम मोदी का क्रूज से नमो घाट तक जाना भी प्रस्तावित है। यहां से प्रधानमंत्री मोदी भगवान काल भैरव मंदिर जाएंगे और फिर उनसे अनुमति लेकर वहां से नामांकन करने कलेक्ट्रेट जाएंगे। नामांकन के बाद वह रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में पीएम मोदी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे। पीएम मोदी का पूजा करते वीडियो भी सामने आया है। माना जाता है कि पुष्य नक्षत्र के दौरान किया गया कोई भी कार्य शुभ माना जाता है और सफल होने की संभावना होती है। इस शुभ संयोग में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपना नामांकन दाखिल करेंगे। 


12 राज्यों की मुख्यमंत्री रहेंगे मौजूद
प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन के दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, महाराष्‍ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के अलावा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा मौजूद रहेंगे। 
 

Tags - PM Modi PM Modi nomination Varanasi seat PM PM Varanasi Ganga Aarti PM Modi Varanasi