logo

फर्जी लिंक भेजकर साइबर ठगी करने वाले पांच अपराधियों को पुलिस ने ऐसे दबोचा

5yo.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
गिरिडीह पुलिस ने पांच साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। अपराधियों की गिरफ्तारी अहलियापुर थाना क्षेत्र से हुई है। इन पांचों की गिरफ्तारी प्रतिबिंब पोर्टल के माध्यम से एसपी दीपक कुमार शर्मा को मिली सूचना के आधार पर हुई है। जानकारी के मुताबिक एसपी के निर्देश पर साइबर डीएसपी संदीप सुमन के नेतृत्व में गठित टीम ने अहलियापुर थाना क्षेत्र के जामजोरी में छापेमारी की और अलग-अलग स्थानों से पांच साइबर अपराधियों को दबोचा। पकड़े गए अपराधियों के विरुद्ध साइबर थाना में केस दर्ज करते हुए उन्हें जेल भेज दिया गया। 


फर्जी लिंक भेजकर ठगते थे लोगों को 
पकड़े गये साइबर अपराधियों ने बताया कि वह फर्जी लिंक भेज कर लोगों को चूना लगाने का काम करते थे। अपराधी इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के कर्मी बन कर लोगों को झांसा में लेकर ठगते थे। साइबर ठग एसबीआई का फर्जी लिंक भेज कर लोगों को अपने झांसे में लेते थे और उनसे ओटीपी और पासवर्ड हासिल कर लेते। जिसके बाद कुछ ही सेकेंड में लोगों के खाते से पैसे उड़ा लेते थे। बताया गया कि पकड़े गए अपराधी ठगी के लिए फर्जी सिम का उपयोग करते थे और अन्य ठगी करने वालों को फर्जी सिम उपलब्ध कराते थे। 


क्या-क्या बरामद हुआ है अपराधियों के पास से 
पकड़े गए अपराधियों में अब्दुल हलीम, मोहम्मद मिन्हाज, पवन कुमार मंडल, सुजीत कुमार मंडल और प्रशांत मुरारी शामिल हैं। जबकि इस मामले दो अन्य नामजद आरोपी निशिकांत प्रसाद और रंजीत कुमार यादव के विरुद्ध भी केस दर्ज किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से 6 मोबाइल, 25 सिम कार्ड, 5 एटीएम, 3 पासबुक, 4 पैनकार्ड, 4 आधार कोर्ड, 1 मोटरसाइकिल जब्त किया गया है।