logo

रिम्स में इलाजरत मुंगेरी यादव को साहेबगंज जेल ले गयी पुलिस

mungeri.jpg

द फॉलोअप डेस्कः

अवैध खनन घोटाले के मामले में ईडी के गवाह प्रकाश चंद्र यादव को पुलिस साहेबगंज जेल ले गयी. शुगर अनियंत्रित रहने की शिकायत पर उन्हें इलाज के लिए बीते 26 मई को रिम्स लाया गया था. शुरुआती उपचार के बाद पहले कैदी वार्ड और बाद में पेइंग वार्ड के कमरा नंबर ए-19 में रखकर रिम्स के डॉक्टर उनका इलाज कर रहे थे. मुंगेरी यादव की शिकायत थी कि शुगर बढ़ने के कारण उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं रह रहा है. इसके कारण पाचन की भी समस्या उतपन्न हो रही थी. लगभग एक महीने तक डॉक्टरों की निगरानी में रहने के बाद रिम्स से उन्हें बीते 28 जून को ही रिलीज कर दिया गया था. जिसके बाद साहेबगंज पुलिस की टीम मुंगेरी यादव को वापस जेल ले गई. 

 

प्रशासन पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

मुंगेरी यादव के परिजनों ने पुलिस द्वारा प्रताड़ना का आरोप लगाया है. कहा है कि मानवता का भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है. साहेबगंज से रांची लाने और ले जाने के दौरान पेशाब करने तक के लिए पुलिस गाड़ी नहीं रोकती है. परिजनों ने कहा कि मुंगेरी यादव को जानबूझकर प्रताड़ित किया जा रहा है.

जेल में बीते साल 29 जुलाई से हैं कैद

साहिबगंज में पत्थर किंग कहे जाने वाले प्रकाशचंद्र यादव उर्फ मुंगेरी यादव को बीते साल 29 जुलाई को साहिबगंज पुलिस ने रांची एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था. तब से वह जेल में ही हैं. मुंगेरी यादव के ऊपर बीते साल 19 अगस्त को सीसीए को भी लगा दिया गया था.

 हमारे वाट्सअप ग्रुप से लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N