logo

रांची में रहने वाले हर व्यक्ति का सत्यापन करेगी पुलिस, रखेगी ब्योरा

मगूब1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
राजधानी से आतंकी कनेक्शन होने के संदेह में छह लोगों को पकड़ा गया है। इसे देखते हुए पुलिस चौकन्नी हो गई है। राजधानी में रहने वाले हर एक व्यक्ति के सत्यापन की तैयारी की जा रही है। जिसका डिटेल थाने में रहेगा। मोहल्ले के हिसाब से लिस्ट तैयार होगी और पुलिस को इसकी जानकारी होगी कि कौन व्यक्ति कहां रहता है, क्या करता है। सभी थानेदारों को आदेश दिया गया है कि बीट पेट्रोलिंग के लिए अलग से जवानों को लगाया जाए। जवानों का यह काम होगा कि उन्हें अपने थाना क्षेत्र में अलग-अलग मोहल्ले की जिम्मेदारी दी जाएगी। 


जवान मोहल्ले में जाकर हर घर में रहने वाले लोगों का डिटेल लेंगे और लिस्ट तैयार कर उसे थाने में रखेंगे। इसकी पूरी मॉनिटरिंग डीएसपी स्तर के अधिकारी करेंगे। इसके अलावा सभी मकान मालिकों को आदेश दिया गया है कि किराएदार के रूप में वह जिसे भी रख रहे हैं उनका सत्यापन करा लें। इसके बाद उन्हें घर दें। बिना सत्यापन अगर कोई मकान मालिक अपना घर देता है तो पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी।


सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने कहा है कि बीट पेट्रोलिंग में तैनात पुलिसकर्मियों को आदेश दिया गया है कि हर व्यक्ति का सत्यापन किया जाएगा। हर  सप्ताह इसका रिव्यू किया जाएगा। 

Tags - Ranchi News Ranchi Latest News Police in Ranchi Police will keep the details