logo

राज्यपाल के लौटते ही झारखंड में बढ़ी सियासी हलचल, गांडेय में उपचुनाव पर आमने–सामने BJP और JMM

cp_radha32.jpg

द फॉलोअप डेस्क
राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन (Governor CP Radhakrishnan) रविवार शाम चेन्नई (Chennai) से झारखंड लौट आए हैं। राज्यपाल के राज्य से बाहर रहने को लेकर सियासी गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही थी। अब चूंकि राज्यपाल लौट आए है तो सियासी हलचल बढ़ सकती है। गांडेय में उपचुनाव (Gandey By-election) पर BJP और JMM आमने-सामने हो सकती है। कहा जा रहा है कि गांडेय में उपचुनाव की पहल के लिए सत्ता पक्ष राजभवन की ओर रुख कर सकती है। वहीं चुनाव संभव नहीं बताते हुए विपक्ष राजभवन जा सकता है। 


गांडेय विधानसभा के उपचुनाव पर सबकी निगाहें
गौरतलब है कि 31 दिसंबर को गांडेय विधायक डॉ. सरफराज अहमद ने झारखंड विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। यह सीट खाली हो गई है। तभी से सूबे की सियासत गांडेय विधानसभा के उपचुनाव पर केंद्रित हो गई है। नए साल की शुरूआत इस खबर से हुई कि सीएम हेमंत सोरेन इस्तीफा देंगे और गांडेय से उनकी पत्नी कल्पना सोरेन चुनाव लड़ेंगी। गांडेय सीट का खाली कराना इसी तैयारी का हिस्सा माना जा रहा है। इसके बाद सीएम ने 3 नवंबर को अपने विधायक दल की बैठक में यह साफ किया कि वो इस्तीफा नहीं देने वाले हैं। 


जो गलत करेगा उसे अंजाम भुगतना पड़ेगा- राज्यपाल
राज्यपाल ने चेन्नई रवाना होने से पहले कहा था कि जो गलत करेगा उसे अंजाम भुगतना पड़ेगा। राज्यपाल के इस बयान को राजनीति हलकों ने गंभीरता से लिया है। बताया जा रहा है कि राज्यपाल गृह सचिव या डीजीपी को कानून व्यवस्था को दुरस्त करने को लेकर आवश्यक निर्देश दे सकते हैं। रविवार को एयरपोर्ट से बाहर निकलते हुए सीपी राधाकृष्णन कार में बैठे-बैठे ही नमस्कार करते हुए राजभवन की ओर बढ़ गए। राजभवन के मुख्यद्वार पर भी पत्रकार मौजूद थे, लेकिन बात नहीं हो पाई। हालांकि चेन्नई में उन्होंने तमिलनाडु में शराब बंदी से जुड़े पत्रकारों के सवाल पर कहा कि उन्होंने हमेशा पूर्ण शराबबंदी का समर्थन किया है, क्योंकि बिक्री सीमा से अधिक हो रही है और इससे तमिल समाज की आने वाली पीढ़ियों पर बुरा असर होगा। वह इसके खिलाफ हैं।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\