logo

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण से मिले रांची लैंड स्कैम के आरोपी विष्णु अग्रवाल, गरमाई सियासत; JMM ने किया तंज

NIRMA.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 

रांची के होटल रेडिशन ब्लू में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से झारखंड के बड़े उद्योगपतियों में शुमार विष्णु अग्रवाल ने मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा हमलावर हो गया है। जेएमएम ने इस मुलाकात के कई मायने निकालते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है। लिखा है "हाथ कंगन को आरसी क्या, पढ़े लिखे को फ़ारसी क्या। झारखंड की जनता सब विष्णु-बाबू लीला देख और समझ रही है।" विष्णु अग्रवाल की निर्मला सीतारमण से इस मुलाकात के बाद झारखंड की सियासत गरमा गई है। तरह-तरह के कयासों का बाजार गर्म हो गया है। दरअसल, विष्णु अग्रवाल को ईडी ने गिरफ्तार किया था और ईडी वित्त विभाग के अंदर ही आता है। ऐसे में सब अपने-अपने तरीके से इस मुलाकात के मतलब निकालने में जुट गए हैं। खास बात यह है कि इस मुलाकात के दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी भी मौजूद थे। बता दें कि आज चेंबर ऑफ कॉमर्स की तरफ से होटल रेडिशन ब्लू में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसमें सीतारमण मुख्य अतिथि बनकर पहुंची हैं। इसी दौरान यह मुलाकात हो रही है। 

 

मुलाकात के दौरान क्या हुई बातचीत 
जानकारी के मुताबिक सीतारमण से बातचीत के दौरान विष्णु अग्रवाल ने उनको बताया कि झारखंड में खनिज का भंडार है। यहां की खनिज से पूरे देश की आर्थिक स्थिति में मजबूत हो रही है। यहीं के कोयले से ही देश भर की कई थर्मल पावर कंपनियां रन कर रही है। लौह अयस्क सहित अन्य खनिजों से यह राज्य आच्छिदत है। पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल में भी कोयले की खदानें हैं। विष्णु अग्रवाल ने निर्मला सीतारमण को सुझाव दिया है कि झारखंड व पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल में खनिजों पर आधारित उद्योगों की स्थापना की जा सकती है। इससे दोनों राज्यों के साथ देश का भी विकास होगा और लोगों को रोजगार भी मिलेगा


क्या है आरोप 
बता दें कि बरियातू के चेशायर होम रोड स्थित जमीन के दस्तावेज में हेराफेरी कर खरीद-बिक्री मामले में ईडी ने विष्णु अग्रवाल को गिरफ्तार किया था। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के दौरान 31 जुलाई 2023 को विष्णु अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया था। 12 जनवरी को विष्णु अग्रवाल को हाईकोर्ट ने सशर्त जमानत दी है। फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं।

Tags - Vishnu Agarwal News Vishnu Agarwal's news Nirmala Sitharaman Jharkhand politics