logo

चेशायर होम रोड जमीन बिक्री में प्रेम प्रकाश को भी मिला है हिस्सा, 1.5 करोड़ का हुआ है लेने देन

PPED1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
झारखंड में गुरुवार को ईडी ने रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन के और उनसे जुड़े 22 लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की थी। यह छापेमारी जमीन की अवैध खरीद-बिक्री से जुड़ी हुई है। ईडी ने कोर्ट में दिए कस्टडी पीटिशन में बताया है कि व्यवसायी विष्णु अग्रवाल ने सदर थाना क्षेत्र के गाड़ी मौजा स्थित चेशायर होम रोड में अपने सहयोगियों की मदद से एक एकड़ भूमि पर कब्जा कर लिया है। उन सहयोगियों में पावर ब्रोकर प्रेम प्रकाश भी शामिल हैं। उक्त जमीन की खरीद-बिक्री में प्रेम प्रकाश को भी हिस्सा मिला था। पीपी को  1.5 करोड़ रुपये दिया गया था। प्रभात खबर अखबार में छपी खबर के मुताबिक फर्जी 'दस्तावेज के सहारे इम्तियाज अहमद और भरत प्रसाद ने 1.78 करोड़ रुपये में जमीन पुनीत भार्गव को बेची। भार्गव ने यह जमीन 1.80 करोड़ रुपये में विष्णु अग्रवाल को बेची। इसी दौरान प्रेम प्रकाश को 1.5 करोड़ दिया गया।

 

बड़गाई अंचल कार्यालय

ED ने जांच में पाया कि कोलकाता के रजिस्ट्री कार्यालय में वर्ष 1933 में रखे गये दस्तावेज के मुताबिक चेशायर होम रोड जमीन का मालिक गंगाधर राय है। जमीन दलालों ने 1948 की एक फर्जी डीड बनाई जिसमें कहा गया कि गंगाधर राय ने अपनी जमीन जगदीश राय को बेच दी। इसमें बड़गाई अंचल की भी मिलीभगत है। बड़गाई अंचल ने इस फर्जी डीड के सहारे जगदीश राय के नाम पर म्यूटेशन दिखाया। म्यूटेशन से संबंधित ऑनलाइन ब्योरे में रसीद नंबर 978745 और रसीद नंबर 1909412 को उल्लेख किया।


पुनीत भार्गव ने विष्णु अग्रवाल को बेच दी 
ED को पता चला है कि बड़गाई अंचल के कर्मचारियों ने रांची सदर अंचल से जारी इन रसीद नंबरों का उल्लेख किया था।  रांची सदर अंचल से रसीद नंबर 978745 श्रीमती कंचन कच्छप की जमीन के लगान के लिए वर्ष 2009 में जारी किया जा  था। रसीद नंबर 1909412 भी रांची सदर अंचल द्वारा दिव्या शिखा लकड़ा की जमीन का लगान के लिए वर्ष 2012 में जारी किया गया था। दूसरों के नाम जारी किये जा चुके रसीद के नंबरों का इस्तेमाल करके जगदीश राय के नाम पर लगान रसीद जारी हुआ।

इसके बाद जमीन कारोबारी इम्तियाज अहमद और भरत प्रसाद ने जमीन की खरीद-बिक्री के लिए पावर ऑफ अटॉनी ली। पावर ऑफ अटॉनी जगदीश राय के पोते राजेश राय से ली गयी थी। फिर इम्तियाज और भरत प्रसाद ने चेशायर रोड होम की एक एकड़ जमीन पुनीत भार्गव को बेच दी। पुनीत भार्गव ने इसे विष्णु अग्रवाल को बेच दी। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करेंhttps://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT