logo

दुमका:  : बासुकीनाथ धाम में श्रावणी मेले की तैयारियां शुरू, सड़कें होंगी अतिक्रमण मुक्त

a145.jpg

दुमका: 

झारखंड में 2 साल के लंबे अंतराल के बाद श्रावणी मेले का आयोजन होने वाला है। सरकार की मंजूरी मिल गई है। वैसे तो ज्यादा चर्चा देवघर स्थित बाबा वैद्यनाथ धाम की होती है लेकिन वहीं पास में दुमका जिला स्थित बाबा बासुकीनाथ धाम का भी धार्मिक महत्व कम नहीं है। बासुकीनाथ धाम में राजकीय श्रावणी मेले की तैयारियां शुरू हो गई है। प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है।

सड़क किनारे अतिक्रमण मुक्त अभियान
श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए बासुकीनाथ धाम में सड़क किनारे अतिक्रमित जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर जरमुंडी के अंचलाधिकारी राजकुमार प्रसाद ने जरमुंडी पुलिस के साथ मेला क्षेत्र का भ्रमण किया एवं स्थानीय दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण किए गए जमीन को खाली करने का दिशा निर्देश दिया। सीओ राजकुमार प्रसाद ने बताया कि सड़क किनारे कुछ दुकानदारों ने सरकारी जमीन का अधिग्रहण कर लिया है। आगामी श्रावणी मेला के दौरान देश विदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु पूजा अर्चना करने के लिए बासुकीनाथ धाम आते हैं ऐसे में संपूर्ण मेला क्षेत्र को साफ सुथरा रखा जाए।

बासुकीनाथ से अच्छा अनुभव लेकर जाएं भक्त
यहां आने वाले श्रद्धालु यहां से एक अच्छा संदेश लेकर जाएं। श्रद्धालुओं को आवागमन में कोई असुविधा ना हो इसको लेकर सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए अभियान चलाकर तथा संपूर्ण मेला क्षेत्र में माइकिंग कर लोगों को सूचित किया जा रहा है कि समय रहते वे स्वयं अतिक्रमण हटा लें अन्यथा जबरन अतिक्रमण किए गए जमीन को बुलडोजर चलाकर मुक्त करा लिया जाएगा।

साथ ही संबंधित व्यक्तियों से अतिक्रमण मुक्त कराने का खर्च भी वसूला जाएगा साथ ही सुसंगत धाराओं के तहत उनके ऊपर प्राथमिकी भी दर्ज की जाएगी।