logo

Ranchi : शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया राष्ट्रपति चुनाव, 19 जुलाई को रांची भेजे जाएंगे बैलेट बॉक्स

a56.jpg

डेस्क: 

राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) में वोटिंग के लिए बतौर प्रेक्षक नियुक्त भारत सरकार के अपर सचिव डॉ, राजेंद्र कुमार (Additional Secretary Rajendra Kumar) की देख-रेख में जारखंड में विधानसभा भवन (Jharkhand Legislative Assembly) में मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। इस मौके पर सभी विधायकों ने ससमय विधानसभा रांची में बनाये गए मतदान केंद्र पर आकर राष्ट्रपति चुनाव में अपने मत का प्रयोग किया। पूर्वाह्न 10 बजे से आरंभ हुआ मतदान अपराह्न 5 बजे खत्म हुआ।

दिल्ली भेजा जायेगा बैलेट बॉक्स
मतदान के पश्चात बैलेट बॉक्स (Ballot Box) को पुनः स्ट्रांग रूम में प्रेक्षक महोदय की देख-रेख में संरक्षित कर दिया गया। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के.रवि. कुमार (Chief Election Commissioner K Ravikumar) ने बताया कि राष्ट्रपति चुनाव से संबंधित झारखंड मतदान में 81 विधायकों में से 80 ने अपने मत दिए। मतदान से संबंधित बैलेट बॉक्स 19 जुलाई को रांची से दिल्ली भेजी जाएगी जहां 21 जुलाई को मतगणना की प्रक्रिया संपन्न होगी।

शांतिपूर्वक संपन्न हो गया चुनाव
राष्ट्रपति चुनाव से संबंधित मतदान प्रक्रिया को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष रूप से कराने के लिए मंत्रिमंडल निर्वाचन विभाग के संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी हीरालाल मंडल, प्रभारी सचिव-सह-सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सैयद जावेद हैदर, संयुक्त सचिव-सह-सहायक निर्वाचन पदाधिकारी रामनिवास दास एवं अवर सचिव मंत्रिमंडल निर्वाचन विभाग देवदास दत्ता समेत विधानसभा के पदाधिकारी, मंत्रिमंडल निर्वाचन विभाग के पदाधिकारी एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों ने अपनी महती भूमिका का निर्वहन किया।