logo

राहुल जितनी यात्रा कर सकते हैं कर लें, लेकिन जनता का विश्वास कांग्रेस से उठ चुका है- बाबूलाल मरांडी 

MARANDI9.jpeg

रांची 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने आज कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जितनी यात्रा कर सकते हैं कर लें, लेकिन जनता का विश्वास कांग्रेस से उठ चुका है। मरांडी ने कहा कि कांग्रेस के राजकुमार को आज आदिवासी, दलित, पिछड़ों की याद आ रही है। लेकिन अब पछताये क्या, जब चिड़िया चुग गई खेत। कहा, कांग्रेस ने आदिवासी, दलित और पिछड़ों को केवल वोट बैंक समझा।  इनके उत्थान की चिंता कभी नही की। कहा, अटल बिहारी वाजपेई के नेतृत्व में बीजेपी सरकार ने न केवल अलग राज्य दिया, बल्कि केंद्र में अलग आदिवासी मंत्रालय बनाया। संथाली भाषा को 8वीं अनुसूची में शामिल करने का कार्य अटल बिहारी वाजपेई की सरकार ने किया।

कांग्रेस को आदिवासियों की चिंता नहीं 
मरांडी ने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी को आदिवासी विकास की चिंता होती, तो अलग झारखंड राज्य का सपना पूरा करने के लिए बीजेपी के सरकार की प्रतीक्षा नहीं करनी पड़ती। कांग्रेस पार्टी तो आंदोलन का मोलभाव करती रही। कहा, दलितों का सम्मान कांग्रेस पार्टी कितना करती है यह तो बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को भारत रत्न कब मिला और किसने दिया इसी से पता चलता है। कहा कि धारा 370 के कारण जम्मू कश्मीर के दलित समाज ने आजाद भारत में दंश झेला। इसका जवाब कांग्रेस पार्टी को देना चाहिए। वर्षों तक जम्मू कश्मीर के पढ़े लिखे दलित युवक आरक्षण की सुविधा से वंचित रहे।


पिछड़ा वर्ग आयोग संवैधानिक दर्जा के लिए तरसता रहा  
मरांडी ने कहा कि पिछड़ा वर्ग आयोग वर्षों तक कांग्रेस के शासन में संवैधानिक दर्जा के लिए तरसता रहा। कहा कि इन सब के बावजूद कांग्रेस पार्टी आदिवासी दलित के हितैषी होने का दावा करती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी अंत्योदय के संकल्पों के साथ तेजी से आगे बढ़ रही है। बीजेपी सरकार की योजनाएं आदिवासी, दलित और पिछड़े वर्ग के कल्याण के लिए समर्पित है। कहा कि प्रधानमंत्री आवास, जन धन योजना, आयुष्मान योजना, उज्जवला योजना, शौचालय निर्माण, पीएम विश्वकर्मा योजना जैसी कल्याणकारी योजनाएं इन्ही वर्गों को लाभान्वित कर रही हैं।