logo

रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट अति संवेदनशील, DGP ने सुरक्षा के लिए बनाई कमेटी

birsa_munda.jpg

रांची फॉलोअप डेस्कः

रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को सुरक्षा की दृष्टि से अति संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है। इसे लेकर अब एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। एयरपोर्ट के डायरेक्टर केएल अग्रवाल के अनुरोध पर बुधवार की शाम डीजीपी अजय सिंह की अध्यक्षता में पुलिस मुख्यालय में बैठक हुई। बैठक में एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर डीजीपी ने अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण टास्क दिए। बता दें कि पहले एयरपोर्ट को संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया था। 


बैठक में इन महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा हुई 
जानकारी के मुताबिक बैठक में सुरक्षा की दृष्टि से मोर्चा बनाने, वाहनों की चेकिंग के लिए ड्रॉपगेट बनाने और ऑटोमेटिक नंबर प्लेट रीडर कैमरा की संख्या बढ़ाने आदि बिंदुओं पर चर्चा हुई। एयरपोर्ट के पार्किंग स्थल पर लोग वाहन को लगाकर इधर-उघर चले जाते हैं। इस कारण हमेशा जाम लगी रहती है। इसके लिए बेहतर ट्रैफिक मैनेजमेंट किया जायेगा। वहीं, यात्रियों की निकासी और एंट्री की व्यवस्था को बेहतर करने के लिए विचार-विमर्श किया गया।


निरीक्षण के लिए कमेटी गठित
बैठक में सुरक्षा एवम् अन्य बिंदुओं पर निरीक्षण के लिए एक कमेटी गठीत की गई। कमेटी में रांची पुलिस, एटीएस, स्पेशल ब्रांच, सीआइएसएफ, और एयरपोर्ट के अधिकारी को शामिल किया गया है। संबंधित अधिकारी निरीक्षण करने के बाद एक रिपोर्ट तैयार करेंगे। इसके आधार पर आगे की सुरक्षा पर विचार किया जाएगा। मौके पर एडीजी अभियान डॉ संजय अंनद राव कुमार लाठकर, आईजी स्पेशल ब्रांच प्रभात कुमार, डीआईजी रांची रेंप अनूप बिरथरे, रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा आदि उपस्थित थे।