logo

रांची जिला बार एसोसिएशन का चुनाव जारी, इस तरह से हो रहा है मतदान 

rdba.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
रांची जिला बार एसोसिएशन (आरडीबीए) का चुनाव जारी है। 16 पदों जिनमें सात पदधारियों एवं नौ कार्यकारिणी समिति के सदस्य के लिए वोटिंग आज सुबह 10:30 बजे शुरू हुई। अभी तक करीब 1232 मतदाताओं ने वोट कर लिया है। दोपहर 2 बजे तक एक बूथ पर 600 मतदाताओ ने वोट डाला है, जबकि दूसरे बूथ पर 632 मतदाता वोट डाल चुके हैं। चुनाव को लेकर नए बार भवन में सुबह 10:00 बजे से ही चहल-पहले देखने को मिल रहा है। सुबह 10:30 बजे मतदान शुरू होने के बाद मतदान की गति थोड़ी धीमी हो गई लेकिन दोपहर करीब 12:30 बजे के बाद अधिवक्ताओं की लंबी लाइन देखने को मिली। 

शांतिपूर्ण माहौल में हो रहा चुनाव 
वोटिंग के लिए दो बूथ बनाए गए हैं। जिसमें एक-एक बूथ पर 35-35 काउंटर यानी कुल 70 काउंटर बने हैं। एक बूथ में ए से एम नाम अक्षर नाम वाले वोटर वोट दे रहे हैं वहीं दूसरे बूथ में एन लेकर जेड तक नाम वाले अधिवक्ता वोट डाल रहे हैं।  चुनाव समिति के सदस्य अजय कुमार तिवारी ने बताया कि चुनाव शांतिपूर्ण चल रहा है। ऑब्जर्वर राधेश्याम गोस्वामी एवं मृत्युंजय श्रीवास्तव लगातार चुनाव की गतिविधियों पर नजर बनाए हैं। वहीं चुनाव समिति के सदस्य अजय कुमार तिवारी, वाईएन सिन्हा एवं अमरेंद्र कुमार ओझा शांतिपूर्ण चुनाव व्यवस्था में जुटे देखे गए। 


21 जनवरी को काउंटिंग 
बता दें कि रांची जिला बार एसोसिएशन के लिए पदधारी के लिए 33 उम्मीदवार और कार्यकारिणी समिति के सदस्य के लिए 41 उम्मीदवार यानी आरडीबीए के 16 पदों के लिए कुल 74 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। इनके भाग्य का फैसला 2151 मतदाता करेंगे मतदान शाम पांच बजे तक होगा। प्रत्याशियों के पोलिंग बूथ के आसपास किसी प्रकार के पंपलेट आदि तथा किसी प्रकार से रिझाना सख्त मना है।  21 जनवरी को सात पदाधिकारियों के मतदान की काउंटिंग की जायेगी। काउंटिंग सुबह 11 बजे से शुरू होगी।