logo

Ranchi : राष्ट्रीय युवा शक्ति ने सामूहिक प्याऊ का उद्घाटन किया, राहगीरों की बुझेगी प्यास

yuvashakti.jpg

रांची: 

भीषण गर्मी और तपती धूप को देखते हुए राष्ट्रीय युवा शक्ति के द्वारा रातू रोड न्यू मार्केट चौक पर सामूहिक प्याऊ का उद्घाटन किया गया। प्याऊ का उद्घाटन एक रिक्शा चालक के हाथों से किया गया। मौके पर राष्ट्रीय युवा शक्ति के पदाधिकारी गण एवं जनता जनार्दन उपस्थित थे।

राष्ट्रीय युवा शक्ति की पहल से प्याऊ
राष्ट्रीय युवा शक्ति के केंद्रीय अध्यक्ष उत्तम यादव ने कहां की इस भीषण गर्मी में दोपहर का समय और आसमान से मानो आग की बारिश हो रही है। धरती तप रही है। राहगीरों का गला सूख रहा है। ऐसे में उनको साफ व ठंडा पानी मिल जाए तो यह उसके लिए अमृत से कम नहीं होगा।

राहगीरों को पानी पिलाने का किया इंतजाम
चूंकि राहगीर पेयजल की क़िल्लत से जूझ रहे थे जिसको ध्यान में रखते हुए प्याऊ का उद्घाटन किया गया है। उत्तम यादव ने बताया कि यह एक नि:शुल्क सुविधा है, जहां पर नागरिकों को साफ़ और स्वच्छ पेयजल उपलब्ध होगा। तथा इस तरह के कल्याणकारी कार्य आगे भी लगातार जारी रहेंगे। 

प्यासे को पानी पिलाना पुण्य का काम
राष्ट्रीय युवा शक्ति ने सेवा समर्पण में पिछले कई वर्षों से लगा हुआ है और हर धर्म में यही कहा गया है कि प्यासे को पानी पिलाना पुण्य का काम होता है और इस भीषण गर्मी में एक छोटे से प्रयास के जरिए यदि पुण्य कमाया जा सकता है तो उसी के लिए इस प्याऊ का निर्माण किया गया है ताकि किसी राहगीर को इस भीषण गर्मी में प्यासा न रहना पड़े।

प्याऊ के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल लोग
आज के इस सामुहिक प्याऊ उद्घाटन में पंकज पांडे,अभिषेक बंटी यादव, जे पी यादव, सुनील साहू, रोहित यादव,रंजन माथुर, पिया बर्मन,राहुल गुप्ता, कन्हैया महतो,आर्यन कुमार, नितेश यादव, बबलू साव, शैलेश तिवारी,शुभम गुप्ता विकास साहू विनोद चौरसिया बजरंग गुप्ता दीपक चौधरी, राहुल यादव,अजीत सोनी राकेश सोनी सहित काफी लोग उपस्थित थे।