logo

प्रशासन द्वारा निर्धारित रूट में सामान्य वाहनों के प्रवेश पर रोक, 2 बजे से बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी

root1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
सरहुल को लेकर आज शहर में धूम है। प्रसाशन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। रांची में शहरवासियों के लिए रूट में बदलाव किया गया है। आज सरहुल की शोभायात्रा निकाली जाएगी। प्रशासन द्वारा निर्धारित रूट में सामान्य वाहनों का प्रवेश पूरी तरह बंद रहेगा। मेन रोड, रेडियम रोड, क्लब रोड सहित अन्य रूट में जुलूस में शामिल वाहनों को छोड़कर दूसरे वाहनों के एंट्री पर रोक है। रांची में सुबह से बड़े वाहनों का प्रवेश पर भी शहर में रोक है। प्रसाशन द्वारा तय रूट में हजारीबाग, जमशेदपुर, लोहरदगा और गुमला रूट के वाहनों का आवागमन रिंग रोड से होकर होगा।


2 बजे से कटेगी बिजली 
बता दें ट्रैफिक एसपी हारिस बिन जमा ने रूट चार्ट जारी किया है। सुरक्षा-व्यवस्था को देखने के लिए 60 मजिस्ट्रेट और 300 से अधिक पुलिस जवानों को तैनात कर दिया है। इधर सभी थाना क्षेत्रों में 10 गश्ती दलों को तैनात किया गया है। आज रांची के विभिन्न इलाकों में 2 बजे से जुलूस बिजली काट दी जाएगी। उसके बाद जुलूस की वापसी तक बिजली बाधित रहेगी। रांची जीएम पीके श्रीवास्तव ने निर्देश दिया है कि जरूरत के अनुसार ही बिजली काटी जाए। साथ ही कहा कि अभियंता संबंधित क्षेत्र के थाने से संपर्क में रहते हुए अपने-अपने क्षेत्र में पावर कट पर निर्णय लें। मेन रोड, लालपुर, हरमू, बरियातू, रातू रोड, अरगोड़ा, सिरम टोली, बहुबाजार, अपर बाजार, कोकर, मोरहाबादी इलाके में जुलूस के दौरान बिजली आपूर्ति बाधित रह सकती है। विभाग द्वारा संबंधित अधिकारियों को  निर्देश दिया गया है कि जुलूस जब तक वापस ना हो जाए तब तक बिजली बहाल नहीं की जा सकेगी, जब तक स्थानीय थानों की तरफ से स्पष्ट नहीं किया जाएगा कि जुलूस की वापसी हो गई है तभी बिजली व्यवस्था इन क्षेत्रों में बहाल की जाएगी। राजधानी रांची में आदिवासी समुदाय की अत्यधिक संख्या होने के कारण सरहुल पर्व बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है। 

ये सभी मार्ग रहेंगे बाधित 

दोपहर 1 बजे से सिरमटोली सरना स्थल की ओर व मेन रोड में सामान्य वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। एसएसपी आवास चौक से कचहरी चौक होते हुए शहीद चौक, अपर बाजार से शहीद चौक, जाकिर हुसैन पार्क से कमिश्नर चौक, चडरी तालाब से अलबर्ट एक्का चौक, चर्च रोड से मेन रोड, वुल हाउस के पास से मेन रोड की तरफ, पुरुलिया रोड से सर्जना चौक की तरफ, पश्चिमी अपर बाजार से टैक्सी स्टैंड की ओर सामान्य वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। सर्कुलर रोड से आनेवाले वाहन जेल चौक तक ही जा सकेंगे। थड़पखना वाले मार्ग में सामान्य वाहनों का परिचालन बंद रहेगा। जाकिर हुसैन पार्क से कमिश्रर चौक, रेडियम चौक आने वाले मार्ग में सामान्य वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगा। कर्बला चौक से रतन पुलिस पोस्ट, पीपी कंपाउंड से सुजाता चौक की तरफ आनेवाले सामान्य वाहनों का मेन रोड में प्रवेश बंद रहेगा। राजेंद्र चौक से ओवरब्रिज, सुजाता चौक की ओर, पटेल चौक से सिरमटोली चौक की ओर, जमशेदपुर रोड नामकुम क्षेत्र से चुटिया केतारी बागान होकर सिरमटोली चौक या बहुबाजार चौक, पिस्का मोड़ से न्यू मार्केट चौक तक सामान्य वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी। कांटाटोली से बहुबाजार तक वाहन आ सकेंगे और चुटिया थाना होकर नामकुम की ओर निकल सकेंगे। 
 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT

एयरपोर्ट जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग

ट्रैफिक पुलिस ने एयरपोर्ट जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग जारी किया है. रातू रोड, बरिया, कोकर, कांके रोड से एयरपोर्ट जानेवाले सामान्य वाहन हरमू बाइपास रोड से बिरसा चौक, हिनू चौक होते एयरपोर्ट तक जा सकते हैं. बूटी मोड़ की ओर से खेलगांव, टाटीसिलवे, खरसीदाग तथा घाघरा, डोरंडा के मणीटोला से इंदिरा पैलेस होकर एयरपोर्ट तक जा और उधर से लौट सकते।