logo

झारखंड में जल्द खुलेंगे केजी से 8वीं कक्षा तक के स्कूल, गर्मी से राहत पर बड़ा फैसला

school_going.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड के मौसम में बदलाव को देखते हुए केजी से आठवीं कक्षा तक के स्कूल जल्द खुलेंगे। इसे लेकर स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने शुक्रवार को आदेश जारी किया। आदेश में कहा गया है कि केजी से ऊपर की कक्षाएं 13 मई से पूर्व निर्धारित समय से चलेंगी। बारिश से तापमान में गिरावट के बाद ये फैसला लिया गया है। गौरतलब है कि अत्यधिक गर्मी व लू के कारण केजी से आठवीं तक की कक्षाएं स्थगित कर दी गयी थीं, जबकि कक्षा नौ से ऊपर की कक्षाएं सुबह सात से 11:30 बजे तक संचालित करना का निर्देश जारी किया गया था।


केजी से ऊपर की क्लास 13 मई 2024 से खुलेंगे
बता दें कि स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि अब मौसम में परिवर्तन को देखते हुए झारखंड राज्य में सभी कोटे के सरकारी, गैर सरकारी सहायता प्राप्त-सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) और सभी प्राइवेट स्कूल में केजी से ऊपर की क्लास 13 मई 2024 के प्रभाव से अपने पूर्व निर्धारित समय पर संचालित किए जाएंगे।


हीट वेव के कारण स्कूलों के समय में किया गया था बदलाव
गौरतलब है कि झारखंड में पिछले दिनों अत्यधिक गर्मी व लू से लोग परेशान थे। चिलचिलाती धूप से लोगों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही थी। इसे देखते हुए पहले स्कूल की टाइमिंग में बदलाव किया गया था। फिर हीट वेव के कारण केजी से आठवीं की कक्षाएं स्थगित करनी पड़ी और नौवीं से ऊपर की कक्षाएं सुबह सात से 11:30 बजे तक संचालित की गयी थीं।
 

Tags - Jharkhand newsDepartment of School Education and Literacy of Jharkhand