logo

Ranchi : न्याय नहीं मिला तो जी नहीं पाऊंगी, बलात्कार पीड़िता ने सीएम को चिट्ठी लिखकर मांगी 'आत्महत्या' की मंजूरी

cmhemantsoren.jpg

रांची: 

बलात्कार पीड़िता ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को चिट्ठी लेकर आत्महत्या करने की अनुमति मांगी है। 37 वर्षीय बलात्कार पीड़िता का कहना है कि उसके पास इसके अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा क्योंकि पुलिस आरोपियों को बचाने में लगी है। पीड़िता का कहना है कि उन्होंने न्याय के लिए कई दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई फायदा नहीं हुई। 

न्याय में देरी हुई तो कर लुंगी इहलीला समाप्त
पीड़िता ने मुख्यमंत्री को लिखा है कि यदि न्याय मिलने में देरी हुई या इंकार किया गया तो मैं समझौतावादी जीवन नहीं जी पाऊंगी। मैंने, इसलिए अपना जीवन समाप्त करने के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय को चिट्ठी लिखी है। गौरतलब है कि पीड़िता ने अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में उपरोक्त बातें बताई। गौरतलब है कि सीएमओ को मंगलवार को ही पीड़िता की चिट्ठी मिली और इसे संज्ञान में लिया गया है। पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि मामले की पारदर्शिता से जांच की जाये। 

पीड़िता के पति की कुछ वर्ष पहले हुई थी मौत
अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता के पति की मौत हो चुकी है। उसके 4 बच्चे हैं। पीड़िता ने 5 फरवरी को धारा 354, 376 (ए), 376 (2), 417 और आईपीसी-34 के तहत मामला दर्ज करवाया है। मामले का मुख्य आरोपी सफदर सुल्तान उर्फ सद्दाम है। मामले में अन्य 5 लोग भी आरोपी बनाये गए हैं। कहा जा रहा है कि पुलिस ने मामले में किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया। 

आरोपी ने शादी का झांसा देकर किया था यौन शोषण
पीड़िता ने बताया कि सफदर सुल्तान नाम के व्यक्ति ने शादी का झांसा देरकर उसका यौन शोषण किया लेकिन बाद में शादी की बात से मुकर गया। पीड़िता का आरोप है कि आरोपी ने उसे धमकाया और डराने की कोशिश की। पीड़िता का दावा है कि आरोपी ने पुलिस को रिश्वत दी और अंदरखाने समझौता कर लिया। पीड़िता ने मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाई है।