logo

नकली फूड इंस्पेक्टर बन दुकानदारों से लाखों की ठगी, सौकड़ों हुए इसके शिकार

fraud10.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
धनबाद में नकली फूड इंस्पेक्टर बन जिला के विभन्न क्षेत्रों से लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। इस मामले की पुष्टि सोमवार को जिला फूड इंस्पेक्टर ने की है। इसकी रिपोर्ट फूड इंस्पेक्टर ने सिविल सर्जन डॉ चंद्रभानु प्रतापन को सौंप दी है। विभाग को फर्जी रसीद के साथ-साथ 2 लोगों की तस्वीर भी मिली है। इस सन्दर्भ में पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गयी है। 


दुकानदारों से 1000 से 1500 रूपये की ठगी
फूड इंस्पेक्टर को 2 लोगों के गिरोह की जानकारी 2 महीनें पहले ही मिल गई थी, जो नकली फूड इंस्पेक्टर बन कर धनबाद के कई जिलों में दुकानदारों से ठगी करते थे। जिसके बाद जांच टीम ने जांच शुरू किया। जांच में पता चला कि दो युवक कई दिनों से बरवाअड्डा, गोविंदपुर, निरसा, टुंडी, बलियापुर और आसपास के क्षेत्रों में फूड इंस्पेक्टर बन लोगों का फाइन काट रहे हैं। कई दुकानदारों को खाद्य सुरक्षा मानक प्रमाणन की रसीद काटकर दी जा रही है। जिसके बाद किसी से 1500 तो किसी से 1000 रुपये जुर्माना के तौर पर ठगी की जा रही है। इसके शिकार कई दुकानदार हुए हैं। जांच के दौरान विभाग को ऐसे कई रसीद मिली हैं। इसी के आधार पर पुलिस अब आगे की कार्रवाई करेगी।


2 लोगों की पुष्टि
जांच के दौरान विभाग को 2 लोगों की तस्वीर भी मिली है। दुकानदारों ने पुष्टि की है कि यह वही लोग है, जिनपर आरोप लगाया गया है। एक दुकानदार ने ऑनलाईन ट्रांजेक्शन का रिकार्ड भी विभाग के साथ साझा किया है। जिस एकाउंट में पैसा भेजा गया है उसका नाम आलोक मिश्रा बाताया जा रहा है। पुलिस आगे की जांच में जुट गई है। जल्द ही इस गिरोह को पकड़ लिया जाएगा।

Tags - JharkhandJharkhand newsDhanbad news