logo

झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र आज, सीएम हेमंत सिद्ध करेंगे बहुमत

नम20.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र आज बुलाया गया है। इस दौरान सीएम हेमंत सोरेन सदन में विश्वास प्रस्ताव रखेंगे। आज होने वाले विधानसभा के विशेष सत्र में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सदन में विश्वासमत हासिल करेंगे। इसके लिए सभी सत्ताधारी विधायकों को सुबह 10 बजे तक विधानसभा पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। यह तय माना जा रहा है कि हेमंत सोरेन आसानी से फ्लोर टेस्ट पास कर लेंगे। उन्हें 44 से ज्यादा विधायकों का समर्थन प्राप्त है। हेमंत सोरेन ही आज सदन में संसदीय कार्यवाही मंत्री की भूमिका निभाएंगे। 


रविवार को हुई बैठक में सत्ताधारी दल के विधायकों ने रणनीति बनाई कि किस तरह विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान अपनी बातों को रखना है। किन मुद्दों को उठाना है। बैठक में यह तय किया गया कि सदन में चर्चा के दौरान इस बात को पुरजोर तरीके से उठाया जाएगा कि किस तरह से साजिश के तहत हेमंत सोरेन को जेल भेजा गया, जिससे कि राज्य का विकास बाधित हुआ। 


वहीं विपक्षी दलों की भी बैठक विशेष सत्र को लेकर हुई। जिसमें तय किया गया कि चर्चा के दौरान यह बताया जाएगा कि राज्य सरकार कहां-कहां फेल हुई है। बैठक में कहा गया कि इस सरकार की विदाई तय है। विपक्षी दल बीजेपी ने कहा कि हेमंत सोरेन बिना मंत्रिमंडल विस्तार किए ही बहुमत साबित कर रहे हैं, उन्होंने सभी विधायकों को मंत्री बनाने का झूठा आश्वासन दिया है।


 

Tags - Hemant Soren Jharkhand Assembly Assembly New Special Session Jharkhand Special Session