logo

लापरवाही : स्कूल की सफाई के बाद होने लगी उल्टी, संदिग्ध परिस्थितियों में छात्र की मौत

A251.jpg

धनबाद: 

कक्षा 6 में पढ़ने वाला छात्र टुकटुक बाउरी स्कूल की साफ-सफाई के बाद क्लास रूम में जाकर बैठा ही था कि उसे उल्टी होने लगी। उसकी तबीयत बिगड़ गई। सूचना मिलते ही परिजन आनन-फानन में टुकटुक को लेकर अस्पताल पहुंचे लेकिन उसकी मौत हो गई। मामला धनबाद जिला स्थित निरसा के मैथन ओपी क्षेत्र अंतर्गत कालीमाटी मैं मौजूद उत्क्रमित मध्य विद्यालय का है। घटना बुधवार की है। परिजनों ने आरोप लगाया है कि स्कूल के एक शिक्षक की लापरवाही से छात्र की मौत हुई है। 

प्राचार्य की लापरवाही से गई टुकटुक की जान
स्कूल के प्रधानाध्यपक पर आरोप है कि उनकी लापरवाही की वजह से ही टुकटुक बाउरी की मौत हो गई। आरोप है कि प्राचार्य ने ही छात्रों को स्कूल की साफ-सफाई करने को विवश किया था। सफाई अभियान के दौरान किसी जहरीले सांप ने टुकटुक को काट लिया जिससे उसकी मौत हो गई। इधर, परिजन छात्र का शव लेकर स्कूल परिसर पहुंचे और जमकर हंगामा किया। घटना की सूचना मिलते ही मैथन ओपी प्रभारी बालाजी राजहंस दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। 

छात्रों ने प्राचार्य पर कई संगीन आरोप लगाए हैं
छात्रों ने भी पुलिस के सामने स्कूल के प्रधानाध्यापक पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि रोजाना स्कूल की साफ-सफाई छात्रों से करवाई जाती है। मना करने पर प्रधानाध्यापक उन्हें पीटते हैं। छात्र, स्कूल परिसर में उग आए घने जंगल और झाड़ियों को हाथ से साफ करते हैं। पूरी संभावना है कि इसी दौरान किसी जहरीले सांप ने टुकटुक को काट लिया होगा। उसने ध्यान हीं दिया और धीरे-धीरे पूरे शरीर में जहर फैल गया और उसकी मौत हो गई। छात्र काफी आक्रोशित थे। 

मृत छात्र के परिजनों का रो-रोकर हुआ बुरा हाल 
वहीं मृत छात्र के परिजनों ने कहा कि प्राचार्य में मानवता जरा भी नहीं है। जब बच्चे की स्थिति खराब हुई तो उसे तुरंत अस्पताल ले जाने के बजाय अनदेखा किया गया। प्राचार्य अगर तत्परता दिखाते या बच्चों से इस प्रकार की सफाई का कार्य नहीं करवाते तो आज यह घटना नहीं होती। इधर छात्र के मौत के बाद छात्र के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।  उनका कहना है कि मेरे बेटे को ला दो और हम कुछ नहीं चाहते। फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।