logo

रांची के बुढ़मू में उग्रवादियों का तांडव, जेसीबी सहित पांच वाहनों का फूंका

ूहीवद.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
रांची के बुढ़मू थाना क्षेत्र के छापर बालू घाट पर बालू की अवैध निकासी और उठाव से होने वाली कमाई में रंगदारी नहीं मिलने से नाराज अपराधियों ने जेसीबी सहित पांच वाहनों को आग के हवाले कर दिया। जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर रात दर्जनों वाहन छापर घाट पर बालू की अवैध निकासी कर उसे ट्रकों और हाइवा में भर रहे थे। इसी दौरान आधा दर्जन बाइक पर अपराधी पहुंचे और मजदूरों को मारपीट कर भगा दिया। सबको भगाने के बाद अपराधियों ने मौके पर मौजूद जेसीबी, हाइवा और तीन टर्बो को आग के हवाले कर दिया। 

बताया जा रहा है की आगजनी की वारदात को अंजाम आलोक जी के दस्ते ने दिया है, आलोक उग्रवादी संगठन जेजेएमपी से जुड़ा हुआ है। बुढ़मू थाना प्रभारी रामजी ने बताया कि आगजनी की सूचना मिली है लेकिन वे अवकाश पर हैं। चुकि बालू का उठाव गैरकानूनी तरीके से हो रहा था, इसलिए वाहन मालिक अपने जले हुए ही वाहनों को लेकर मौके से भागते दिखाई दिए। 


जानकारी के अनुसार जिन वाहनों में आग लगाई गई है, उनके मालिक साकेत साहू और बलराम साहू हैं। गौरतलब है कि रांची के बुढ़मू इलाके में एनजीटी की रोक के बावजूद बालू तस्कर खुलेआम बालू उठाव कर रहे हैं। तस्करी के पैसे उग्रवादी और संगठित आपराधिक गिरोह तक भी पहुंच रहा है, जिसके पास पैसा नहीं पहुंच रहा है, वह अब आगजनी की वारदातों को अंजाम दे रहा है।