logo

धनबाद : निरसा में फिर चाल धंसा, दर्जनों लोगों के दबे होने की आशंका

vjhhiuiuji.jpg

धनबाद: 

निरसा में एक बार फिर चाल धंसने की खबर है। बताया जा रहा है कि भू-धंसान में कई लोग दब गये है। मामला गुरुवार की सुबह करीब 8:00 बजे का बताया जा रहा है। चिरकुंडा थाना क्षेत्र अंतर्गत डूमरीजोड़ में अवैध उत्खनन के कारण लगभग 50 से 100 मीटर गहरा भू-धंसान हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि दर्जनों लोग अंदर दबे हैं। डीसी ने इसीएल प्रबंधन और स्थानीय प्रशासन को कन्फर्म करने के लिए कहा है कि पता करके बताएं कि वहां कितने लोग गए थे।


कितने मजदूर थे 
धनबाद के डीसी ने कहा है कि इस तरह की बातें सुनने को मिली हैं। इसीएल प्रबंधन और स्थानीय प्रशासन को कन्फर्म करने के लिए कहा गया है कि पता करके बताएं कि उसमें कितने लोग उत्खनन करने गए थे। पूर्व विधायक अरूप चटर्जी भी घटनास्थल पहुंचे थे। प्रशासन के लोग मुआयना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दो तरह की बातें सामने आ रही है। कुछ लोगों का कहना है कि 40 मजदूर उस खदान में गए थे, लेकिन कुछ लोगों का कहना है कि सभी बाहर आ गए थे।  


कुछ महीने पहले ही घटी थी घटना 
बता दें कि कुछ महीने पहले भी निरसा के गोपीनाथपुर में चाल धंसने से दर्जनों लोगों की मौत हुई थी। इसके बाद भी छोटी-छोटी घटनाएं घटी ही है जिसमें एक-दो लोग की मौत की खबर आती रहती है। दुख इस बात का है कि इतना सबकुछ होने के बाद भी प्रशासन सबक नहीं लिया है। रात दिन अवैध कोयला व्यापारी धड़ल्ले से अवैध उत्खनन कर कोयला निकाल रहे थे जिसके कारण आज फिर यह बड़ी घटना घटी है।