logo

बड़ी खबर : लालू यादव के दोषी करार होते ही रिम्स के पेइंग वार्ड की हुई सफाई, जेल जाने पर 2 बजे सुनवाई

laluyadav33.jpg

रांची: 

रांची की सीबीआई अदालत ने आरजेडी सुप्रीमो को डोरंडा कोषागार मामले में दोषी करार दिया है। जानकारी के मुताबिक सजा का एलान 21 फरवरी को होगा। ऐसे में लालू यादव को आज जेल जाना पड़ सकता है। लालू के अधिवक्ता ने लालू के हेल्थ का हवाला देकर कोर्ट में आवेदन दिया है। अपील की गई है कि लालू प्रसाद यादव को स्वास्थ्य कारणों से रिम्स में रखा जाए। 

रिम्स के पेइंग वार्ड की सफाई कराई गई
गौरतलब है कि लालू यादव को रिम्स के पेइंग वार्ड में रहने की इजाजत होगी या उनको जेल जाना होगा, इसे लेकर दोपहर 2 बजे सुनवाई होगी। इधर जेल जाने की सूचना मिलते ही रिम्स प्रबंधन अलर्ट हो गया है। रिम्स के पेइंग वार्ड के पहले तल्ले के कमरे की सफाई की गई है। ये वही ए-11 कमरा है जिसकी सफाई कराई गई है। कमरे में लगे फ्रिज, टीवी, एसी और गीजर सहित कई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की सफाई भी कई गई है। लालू यादव पिछले साल यहीं थे। 

गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं लालू यादव
मामले को लेकर रिम्स के प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डॉ. हिरन बिरुआ ने कहा कि लालू यादव कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। यदि लालू को रिम्स लाया जाता है तो उनके इलाज के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया जाएगा। बोर्ड में कई विभागों के विशेषज्ञ चिकित्सक मौजूद रहेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक लालू प्रसाद यादव मधुमेह, ब्लड प्रेशर, हार्ट डिजीज, कमजोर इम्युनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी में परेशानी और पैर की समस्या से परेशान है। 

डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी का मामला
गौरतलब है कि रांची के डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की अवैध निकासी मामले में मंगलवार को सीबीआई कोर्ट में सुनवाई हुई। कुल 99 अभियुक्तों में से लालू यादव सहित 75 अभियुक्तों को दोषी करार दिया गया। 24 अभियुक्तों को साक्ष्य के अभाव में कोर्ट ने बरी कर दिया। कुल 36 लोगों को सजा भी सुनाई गई। लालू यादव की सजा पर 21 फरवरी को फैसला आ सकता है।