logo

झारखंड  : छात्रों को मिड डे मिल को लेकर सवाल करना पड़ा महंगा! प्रिंसिपल ने बुरी तरह पीटा

Garwa_principal1.jpg

गढ़वा :
जिले एक सरकारी विद्यालय में छात्रों को सवाल करना भारी पड़ गया। विद्यालय में छात्र सवाल करना सीखते हैं, मगर इस जिले में छात्रों को मिड डे मील के बारे में सवाल पूछना महंगा पड़ गया। मिड डे मील को लेकर सवाल पूछने पर स्कूल के  प्रधानाध्यापक को इतना गुस्सा आया कि उसने एक ने छात्र को बुरी तरह से पिटाई कर दी, जिससे छात्र बेहोश हो गया। दरअसल यह पूरा मामला मेराल प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय बाना का है, जहां स्कूल के प्रधानाध्यापक बबन दास का एक अमानवीय कृत्य सामने आया है। 

चार छात्रों और एक छात्रा की बेरहमी से पिटाई 
जानकारी के मुताबिक प्रधानाध्यापक बबन दास द्वारा शनिवार को चार छात्र तथा एक छात्रा की बेरहमी से पिटाई कर दी गयी क्योंकि इन विद्यार्थियों ने प्रिंसिपल से मध्याह्न भोजन में खिचड़ी की खराब गुणवत्ता मिलने की शिकायत की थी।  इस संबंध में पीड़ित छात्र आलोक कुमार, मुकेश कुमार, मनोज चंद्रवंशी, रोशन कुमार तथा सावित्री कुमारी ने बताया कि मध्याह्न भोजन की शिकायत करने पर प्रधानाध्यापक गुस्से में तमतमा गए और हम पांचो की बेरहमी से पिटाई करने लगे।  इससे भी उनका गुस्सा ठंडा नहीं हुआ तो आलोक कुमार को गला पकड़ कर ऊपर टांग कर फर्श पर पटक दिए। 

सोमवार को होगी मामले की जांच 
विद्यार्थियों की शिकायत सुनने के बाद थाना प्रभारी लाल बिहारी प्रसाद ने प्रधानाध्यापक बबन दास को फोन कर थाना में बुलाकर पूछताछ की। विद्यार्थियों के सामने प्रधानाध्यापक ने एक छात्र को मोबाइल लेकर विद्यालय में आने का आरोप लगाते हुए डांट फटकार करने की स्वीकार्य की है। दोनों की बातों को सुनने के बाद थाना प्रभारी ने कहा कि सोमवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ मामले की जांच विद्यालय में आकर की जाएगी।थाना प्रभारी ने दोषी पाए जाने पर प्रधानाध्यापक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासान दिया है।