logo

रांची : संदीप थापा समेत इन कुख्यात अपराधियों को दूसरे जेल में किया जाएगा शिफ्ट

गंगू.jpg

रांचीः

जेल में बंद कुछ कुख्यात अपराधी अब भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। जेल में रहते हुए भी वह सक्रिय हैं। लगातार अपने गुर्गों के जरिए कारोबारियों को डराने धमकाकर रंगदारी वसूलने का सिलसिला जारी है। इसलिए रांची पुलिस ने यह निर्णय लिया है कि कुछ अपराधी जैसे कुख्यात चंदन सोनार , संदीप थापा , सोनू शर्मा और इनके साथ कुछ नक्सलियों को दूसरी जेल में शिफ्ट किया जाएगा। ऐसा करने से बाहर के लोगों से इनका नेटवर्क टूट जाएगा। थानों में प्राथमिकी तो हो रही है, लेकिन इन अपराधियों पर लगाम नहीं लग रहा है। इनके दूसरे जेल में शिफ्ट होने से कारोबारियों के बीच जो दहशत है वह थोड़ा कम होगा। 


अगल-अलग रखा जाएगा सबको 
सदर डीएसपी प्रभात रंजन बरवार बताया है कि कुछ चुनिंदा अपराधियों की लिस्ट बन रही है। जिनको दूसरे जेल में शिफ्ट किया जाएगा। सबको अलग-अलग जेलों में भेजा जाएगा। ताकि कोई बड़ा गैंगस्टर एक- दूसरे के कॉनटेक्ट ना कर पाए। इस दौरान एसएसपी के आदेश पर सदर डीएसपी के नेतृत्व में टीम तैयार कर रही अपराधियों की सूची तैयार की जा रही है। कुछ दिनों पहले अपराधी चंदन के कहने पर चुटिया में दो गुटों में जमकर मारपीट हुई थी। जबकि संदीप थापा को कुछ माह पहले ही गिरफ्तार किया गया है। अब तक वह जमानत पर ही बाहर था। गिरफ्तारी वाले दिन अगर संदीप को पुलिस ने नहीं पकड़ा होता तो एक बड़ी गैंगवार की घटना घट सकती थी।


इधर सोनू शर्मा वही है जिसने मोरहाबादी में गैंगवार की घटना को अंजाम दिया था। कुख्यात अपराधी कालू लामा की ह्त्या का मुख्य आरोपी सोनू शर्मा ही है। जेल में रहकर उसने वहां भी अपना दबदबा कायम कर लिया है। बंद रहकर भी अपने गुर्गों के जरिए वह सक्रिय है