logo

कल्पना सोरेन, बाबूलाल मरांडी सहित इन दिग्गजों ने की वोट की अपील, कहा- पहले मतदान, फिर जलपान

कोततह5.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने ट्वीट कर लोगों से वोट करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि "झारखण्ड में 14 लोकसभा सीटों के लिए चार चरणों में होने वाले चुनावों का आज पहला चरण है। आज झारखण्ड के सिंहभूम, खूंटी, लोहरदगा और पलामू लोकसभा क्षेत्र की जनता झारखण्ड की अस्मिता और अपने हक-अधिकार की रक्षा के लिए अपने जनप्रतिनिधि का चुनाव करेगी। देश के लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए अपने मतों का उपयोग करेगी। आज यह पहली बार होगा जब झारखण्ड में इस महापर्व के अवसर पर झारखण्ड वासी हेमन्त जी के बगैर चुनाव में अपनी भूमिका निभायेंगे। हेमन्त जी को जरूर अन्यायपूर्ण ढंग से जेल में बंद कर दिया गया है मगर उनकी सोच, उनका संघर्ष और उनकी शुभकामनाएं समस्त राज्य वासियों के साथ हैं। आज के इस महत्वपूर्ण दिन पर आप सभी से अपील है कि भारी से भारी संख्या में अपने बूथ केंद्रों में पहुंचकर अपने हक-अधिकार की आवाज को दिल्ली पहुंचाने के लिए अपने मतों का उपयोग अवश्य करें। आप सभी को इस अवसर पर हार्दिक बधाई, शुभकामनाएं और जोहार। ध्यान रहे, पहले मतदान, फिर जलपान।"

बाबूलाल मरांडी ने किया ट्वीट
वहीं बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर कहा है कि "देश में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान प्रारंभ हो चुका है। साथ ही, आज से झारखंड में भी 4 लोकसभा सीटों (पलामू, लोहरदगा, खूंटी और सिंहभूम) पर मतदान के साथ ही राज्य में लोकतंत्र के पावन पर्व का शुभारंभ हो गया है।मैं सभी मतदाता भाई-बहनों से अपील करता हूं, देश में एक मजबूत सरकार, स्थिर सरकार और विकसित भारत बनाने के लिए अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करें।"

पीएम मोदी ने किया ट्वीट
पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों से अपील की है कि वह घऱ से निकले औऱ वोट करें। उन्होंने कहा कि "लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में आज 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 96 सीटों पर मतदान हो रहे हैं। मुझे विश्वास है कि इन सभी सीटों पर लोग भारी संख्या में मतदान करेंगे, जिसमें युवा और महिला वोटर बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। आइए, अपने कर्तव्य को निभाएं और लोकतंत्र को मजबूत करें!"

राहुल गांधी ने ट्वीट किया
वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि "आज चौथे चरण का मतदान है!  पहले तीन चरणों में ही यह बात स्पष्ट हो चुकी है कि 4 जून को INDIA की सरकार बनने जा रही है। याद रखिए, आपके एक वोट से सिर्फ आपके लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा ही नहीं होगी, बल्कि पूरे परिवार की तकदीर बदल जाएगी। 1 वोट = युवाओं के लिए 1 लाख रू साल की पहली नौकरी पक्की। 1 वोट = गरीब महिलाओं के बैंक खाते में 1 लाख रू साल। इसलिए बड़ी संख्या में बाहर निकल कर वोट डालिए और बता दीजिए कि देश अब अपने मुद्दों पर वोट करेगा - भटकेगा नहीं!"


 

Tags - Jharkhand Lok Sabha Lok Sabha Elections Congress Leader Vote Vote in Jharkhand Vote in Khunti Vote in Palamu